For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर करते हैं डॉक्यूमेंट शेयर तो हो जाएं सावधान, UIDAI ने जारी किया अलर्ट

01:08 PM Aug 21, 2023 IST | Mukesh Kumar
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर करते हैं डॉक्यूमेंट शेयर तो हो जाएं सावधान  uidai ने जारी किया अलर्ट

यह बात हम सभी जानते हैं कि आधार कार्ड हमारे लिए सबसे जरूरी डॉक्यूमेंट्स बन चुका है। बैंक से लेकर जॉब वेरिफेकेशन तक हर जगह इसकी जरूरत होती है। सोशल मीडिया पर छोटी सी गलती महंगी पड़ सकती है। अब UIDAI मतलब यूनिक आइडेंटिटी ऑफ इंडिया ने आधार कार्ड यूजर्स को चेतावनी दी है। UIDAI का यह संदेश लगातार बढ़ते स्कैम और फ्रॉड से बचने के लिए आगाह करने के लिए जारी किया गया है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Multibagger Stock : 2 बोनस शेयर पर 1 बोनस शेयर बांट रही कंपनी, पिछले 3 साल में दिया 3180% का मल्टीबैगर रिटर्न

UIDAI ने चेतावनी देते हुए कहा है कि वह कभी भी नागरिकों से वह कभी Whatsapp या Email पर अपने आधार को अपडेट करने के लिए डॉक्यूमेंट शेयर करने के लिए नहीं कहता है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में ऐसे कई फ्रॉड और स्कैम के मामले सामने आए हैं जिसमें ऑनलाइन ठंगी के लिए लोगों से सोशल मीडिया में अपने आधार कार्ड को जारी करने के लिए गुप्त सूचना मांग रहे हैं और फिर लोगों को ठगी को शिकार बना रहे हैं। इसी वजह से UIDAI ने अलर्ट जारी किया है।

X ने दी चेतावनी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ने हाल ही में एक पोस्ट के जरिए एजेंसी ने कहा, वह कभी अपने यूजर से Whatsapp, email या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी आईडीप्रूफ, एड्रेस प्रूफ या फिर पर्सनल सूचना की डिमांड नहीं करती है। X ने कहा है कि यदि आपको अपना आधार कार्ड अपडेट कराना है या इससे संबंधी जानकारी लेनी है तो अपने निकटम आधार केंद्र जाएं या फिर UIDAI की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।

.