होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

बिना ऑर्डर के पार्सल आए तो हो जाइए सावधान…आपके साथ हो सकता है बड़ा धोखा

सस्ते iPhone का ऑफर देकर लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले स्कैमर्स ने लोगों से पैसे ऐंठने का नया तरीका निकाला है। स्कैमर्स द्वारा अपनाए जा रहे इस तरीके के बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा। स्कैमर्स द्वारा यह स्कैम कैश ऑन डिलीवरी पार्सल पर किया जा रहा है।
05:41 PM Aug 21, 2023 IST | Kunal bhatnagar

जयपुर। सस्ते iPhone का ऑफर देकर लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले स्कैमर्स ने लोगों से पैसे ऐंठने का नया तरीका निकाला है। स्कैमर्स द्वारा अपनाए जा रहे इस तरीके के बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा। स्कैमर्स द्वारा यह स्कैम कैश ऑन डिलीवरी पार्सल पर किया जा रहा है। यकिनन आपके मन में ये सवाल जरुर आ रहा होगा कि कैश ऑन डिलीवर में कैसे स्कैम हो सकता है। तो आइए जानते है…

कैश ऑन डिलीवरी में क्या है खतरा?

आज कल कस्टमर्स के पास कुछ ऐसे पार्सल पहुंच जाते है जिसका ऑर्डर भले ही उन्होने नहीं किया हो, लेकिन डिलीवरी बॉय दावा करता है कि ये ऑर्डर उनका ही किया है, लेकिन जब ग्रहक द्वारा डिलीवरी बॉय से समान लेने से मना करने के साथ ही पैसे नहीं देने की बात करते है तो डिलीवरी बॉय कस्टमर केयर पर फोन लगाने कहता है। इसके बाद ऑर्डर कैंसिल कराने के लिए एक ओटीपी बताने को कहा जाता है। जब आप ओटीपी शेयर कर देते हैं तो आपके बैंक से सारे पैसे निकल जाते हैं।

ऑनलाइन शॉपिंग करते समय रखें सावधानी

Next Article