For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

BCCI ने तीन गुना बढ़ाई चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर की सैलरी, पहले मिलते थे 1 करोड़ रुपए सालाना

07:08 PM Jul 06, 2023 IST | Mukesh Kumar
bcci ने तीन गुना बढ़ाई चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर की सैलरी  पहले मिलते थे 1 करोड़ रुपए सालाना

Ajit Agarkar Salary : भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने अजित अगरकर (Ajit Agarkar) को टीम इंडिया का नया चीफ सेलेक्टर बना दिया हैं। वहीं अगरकर भी अपना पदभार संभालते हुए कामकाज में जुट गए है। अगरकर के नेतृत्व में चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। Cricbuzz की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर को एक करोड़ रुपए की जगह सालाना 3 करोड़ रुपए की मोटी रकम मिलेगी।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- इश्क के मैदान पर भी सबसे जुदा रहे अजीत आगरकर, मुस्लिम दोस्त की बहन के सामने हो गए थे क्लीन बोल्ड

तीन गुना बढ़ी सैलेरी

Cricbuzz की एक रिपोर्ट के अनुसार, अजीत अगरकर से पहले चीफ सेलेक्टर को सालाना एक करोड़ रुपए की सैलेरी मिलती थी। पूर्व मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा को यही सैलरी मिल रही थी, लेकिन अजित अगरकर को तीन करोड़ सालाना मिलेंगी। जबकि अन्य चयनकर्ताओं का वेतन भी सालाना 90 लाख रुपए से बढ़ाया जायेगा। बता दें कि अजीत अगरकर की चयन समिति में शिव सुंदर दास, सलिल अंकोला, सुब्रतो बनर्जी और एस शरथ मौजूद हैं।

अजित अगरकर की समिति ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का चयन किया है। चीफ सेलेक्टर बनने से पहले अगरकर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच थे। उससे पहले भी वह मुंबई की सीनियर टीम के मुख्य चयनकर्ता के पदभार पर काम कर चुके हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले भारतीय टीम 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसके बाद जुलाई के आखिरी में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी और इसके बाद 3 अगस्त से टी20 सीरीज खेलेंगी।

यशस्वी जायसवाल सहित इन 3 युवाओं के पास डेब्यू का मौका
राजस्थान रॉयल्स के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, एमआई के तिलक वर्मा, गेंदबाजी में मुकेश कुमार को पहली बार टी20 टीम के स्क्वॉड में शामिल किया गया है। इन तीनों खिलाड़ियों के पास इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका है।

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्य कुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार।

.