For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए BCCI ने किया भारतीय टीम का ऐलान, रहाणे में मारी बाजी

04:26 PM Apr 25, 2023 IST | Mukesh Kumar
वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए bcci ने किया भारतीय टीम का ऐलान  रहाणे में मारी बाजी

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में अंजिक्य रहाणे की वापसी हुई है। क्योंकि उनका बल्ला आईपीएल 2023 के सीजन में खूब चल रहा है। उन्होंने सीएसके के लिए कई शानदार पारियां खेली है। 15 महीने के बाद रहाणे की टीम में शानदार वापसी हुई है। चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह उनकी टीम में वापसी तय मानी जा रही है।

Advertisement

अजिंक्य रहाणे ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 से 11 जून तक ओवल में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए भारतीय टीम में वापसी की है। रोहित शर्मा की अगुवाई में इसके अलावा कोई बदलाव नहीं हुआ है।

यह खबर भी पढ़ें:- IPL 2023: MS Dhoni का क्रिकेट से संन्यास लेना तय, इस वजह से हुआ कंफर्म

लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा फाइनल
वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला लंदन के ओवल मैदान पर खेला जायेगा। इस महामुकाबले में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला 7 जून को खेला जायेगा।

इस वजह से मिली रहाणे को एंट्री
आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की वजह से अजिंक्य रहाणे को टेस्ट में भारतीय टीम में जगह मिली है। आकड़ों को देखें तो रहाणे ने 5 मैचों में 199.04 की स्ट्राइक रेट से 209 रन बनाए है। ये सीजन में किसी बल्लेबाज का सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट है। उनका प्रदर्शन देखकर फैंस और एक्सपर्ट भी हैरान रह गए है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रहाणे ने कमाल की बल्लेबाजी की, उन्होंने 29 गेंदों में 71 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं मुंबई के खिलाफ मैच में भी रहाणे ने 27 गेंदों में 61 रन की तूफानी पारी खेली थी।

भारतीय टीम का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जेडजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट।

.