For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

BBC डॉक्यूमेंट्री विवाद : जामिया यूनिवर्सिटी में स्क्रीनिंग की तैयारी, प्रशासन की आपत्ति पर जमकर मचाया हंगामा

04:02 PM Jan 25, 2023 IST | Jyoti sharma
bbc डॉक्यूमेंट्री विवाद   जामिया यूनिवर्सिटी में स्क्रीनिंग की तैयारी  प्रशासन की आपत्ति पर जमकर मचाया हंगामा

BBC की डॉक्यूमेंट्री पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। JNU के बाद अब जामिया यूनिवर्सिटी में इस डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया : द मोदी क्वेश्चन’ की स्क्रीनिंग की तैयारी की जा रही है, जिस पर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आपत्ति जताई जिसके बाद छात्रों ने जमकर हंगामा काटा। भारी विरोध को देखते हुए कैंपस के बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

Advertisement

SFI ने की है स्क्रीनिंग की मांग

लेफ्ट छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया यानी SFI ने आज ऐलान किया कि वे लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी BCC की डॉक्यूमेंट्री को शाम 6 बजे जामिया मिलिया इस्लामिया परिसर में दिखाएगा। हालांकि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कहा कि स्क्रीनिंग के लिए कोई अनुमति नहीं दी गयी है और हम ऐसा नहीं होने देंगे। अगर छात्र नियम से परे जाकर कुछ करते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने नहीं दी अनुमति

दूसरी तरफ SFI की जामिया यूनिट ने तो एक पोस्टर जारी कर पूरे कैंपस में खबर तक फैला दी कि SCRC लॉन गेट नंबर 8 पर शाम छह बजे डॉक्य़ूमेंट्री दिखाई जाएगी। इस पर प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। लेकिन जब स्टूडेंट्स को पता चला कि प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है को उन्होंने हंगामा मचाना शुरू कर दिया।

JNU में भी स्क्रीनिंग को लेकर हुआ था पथराव

बता दें कि मंगलवार देर रात को दिल्ली के JNU में जमकर पथराव हुआ। दरअसल यहां पर स्टूडेंट इसी डॉक्यूमेंट्री को देख रहे थे, कुछ दूसरे छात्रों को जब इसकी भनक लगी तो उन पर पथराव शुरू कर दिया गया। काफी मशक्कत के बाद हालातों पर काबू पाया गया। इस मामले में 25 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है। यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि कैंपस के कुछ स्टूडेंट्स ने BBC की इस डॉक्यूमेंट्री को चलाने की जिद की थी लेकिन प्रशासन ने यह कहते हुए मना कर दिया था कि इससे यूनिवर्सिटी की शांति और सद्भावना भंग हो सकती है। लेकिन इसके बावजूद कुछ स्टूडेंट्स ने रात को इस डॉक्यूमेंट्री को देखने लगे।

इस BBC की डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया : द मोदी क्वेश्चन’ को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने पार्टी में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अनिल एंटनी ने इस्तीफा देते हुए यह भी कहा कि वो कांग्रेस में चाटुकारिता नहीं कर सकते।

.