होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

बाड़मेर में विवाहिता से हैवानियत, रेप के बाद जिंदा जलाया, मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

राजस्थान में बाड़मेर जिले में विवाहिता से हैवानियत का मामला सामने आया है। पड़ोस में रहने वाले युवक ने पहले घर में घुसकर दलित विवाहिता के साथ रेप किया और फिर एसिड डालकर जला दिया।
10:14 AM Apr 08, 2023 IST | Anil Prajapat

Barmer Rape and Murder case : बाड़मेर। राजस्थान में बाड़मेर जिले में विवाहिता से हैवानियत का मामला सामने आया है। पड़ोस में रहने वाले युवक ने पहले घर में घुसकर दलित विवाहिता के साथ रेप किया और फिर एसिड डालकर जला दिया। एसिड अटैक के बाद पीड़िता को बालोतरा के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां से उसे गंभीर हालत में जोधपुर रैफर कर दिया। जोधपुर के एमजीएच अस्पताल में देर रात उपचार के दौरान पीड़िता की मौत हो गई।

पीड़िता की मौत के बाद लोगों में आक्रोश व्याप्त है। परिजनों ने अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि गांव के एक मुस्लिम युवक ने रेप के बाद विवाहिता को जिंदा जला दिया। सूचना मिलते ही बालोतरा व पचपदरा सीओ भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने परिजनों व मौके पर मौजूद लोगों से समझाइश कर हंगामा शांत कराया। इधर, पुलिस ने मामला दर्ज होने के बाद रेप के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

रेप के बाद महिला पर फेंका एसिड, आग भी लगाई

पचपदरा थाना क्षेत्र के आकड़ली गांव में गुरुवार दोपहर पड़ोस में रहना वाला शकूर खान जबरन पीड़िता के घर में घुस गया और रेप की वारदात को अंजाम दिया। वारदात के बाद आरोपी को लगा कि महिला चुप नहीं रहेगी तो उसने पीड़िता के चेहरे पर एसिड फेंक दिया और आग लगाकर जान से मारने की कोशिश की। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। घटना के वक्त परिवार के लोग कंपनी में मजदूरी करने गए हुए थे और बच्चे स्कूल थे। घर में सिर्फ महिलाएं ही मौजूद थी।

जोधपुर में उपचार के दौरान महिला की मौत

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को गंभीर हालत में बालोतरा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। इधर, मुस्लिम युवक द्वारा युवती को जलाने की खबर के बाद क्षेत्र में फैल गई। जिसके बाद अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए। सूचना पर पचपदरा विधायक मदन प्रजापत भी मौके पर पहुंचे और पुलिस अधिकारी से जानकारी ली। महिला का चेहरा व आधा शरीर झुलस चुका था। इसलिए नाहटा हॉस्पिटल से डॉक्टर्स ने महिला को जोधपुर रेफर कर दिया। लेकिन, जोधपुर में उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

परिजनों ने गुरुवार देर रात 1.30 बजे पुलिस थाना पचपदरा (बाड़मेर) में रिपोर्ट दी, लेकिन केस दर्ज नहीं हुआ। इसके बाद अगले दिन मामला बढ़ता देख पुलिस ने मामला दर्ज किया। हालांकि, महिला की हालत गंभीर होने के चलते पुलिस बयान दर्ज नहीं कर पाई। शुक्रवार सुबह मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पचपदरा थानाधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि रेप का मामला दर्ज होने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है।

बीजेपी ने पुलिस पर लगाया ढिलाई का आरोप

मामले को लेकर बीजेपी नेताओं ने भी पुलिस पर ढिलाई के आरोप भी लगाए। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने ट्वीट कर गहलोत सरकार पर निशाना साधा है। मंत्री चौधरी ने ट्वीट किया कि प्रदेश कांग्रेस के कुशासन में व्याप्त यह जंगलराज आज प्रदेश के हर आमजन के लिए श्राप बन चुका है और गृहमंत्री का पद लिए बैठे गहलोत जी ने प्रदेश की कानून व्यवस्था से आंख मूंद लीं है। बालोतरा में एक दलित विवाहिता के साथ दुष्कर्म कर उसे तेजाब से जलाने की घटना सम्पूर्ण क्षेत्र के साथ राजस्थान पर काला धब्बा एवं लचर कानून व्यवस्था का प्रमाण है।

ये खबर भी पढ़ें:-पेपर लीक के मास्टर माइंड को जयपुर लाई SOG, शेरसिंह का भूपेंद्र सारण और गर्लफ्रेंड अनिता से होगा सामना

Next Article