For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कुल्हाड़ी से पत्नी का गला काट टैंक में कूदा पति, 10 दिन पहले ही बुजुर्ग ने 26 साल की लड़की से की थी शादी

जिले में शादी के दस दिन बाद ही पति ने पत्नी का कुल्हाड़ी से गला काटकर हत्या कर दी।
08:10 AM May 30, 2023 IST | Anil Prajapat
कुल्हाड़ी से पत्नी का गला काट टैंक में कूदा पति  10 दिन पहले ही बुजुर्ग ने 26 साल की लड़की से की थी शादी

Barmer Wife Murder Case : बाड़मेर। जिले में शादी के दस दिन बाद ही पति ने पत्नी का कुल्हाड़ी से गला काटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी ने खुद ही पड़ोसी को पत्नी की हत्या करने की सूचना दी। घटना की जानकारी मिलने पर डीएसपी धमेंद्र डूकिया और धनाऊ पुलिस मौके पर पहुंची। मृतका के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस हत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी है। पुलिस के अनुसार चौहटन के धनाऊ थाने के पूंजासर गांव के रहने वाले बुजुर्ग सलीम (58) ने दस दिन पहले बिहार के मधुबनी जिले की सबाना खातून (26) के साथ शादी की थी।

Advertisement

आरोपी सलीम का खेती-बाड़ी का काम है, इसलिए वह खेत पर ही बने घर में पत्नी के साथ रहता था। शनिवार रात को पत्नी सबाना घर में सो रही थी। इस दौरान पति सलीम ने कुल्हाड़ी से गला काटकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद अरोपी रातभर पत्नी की लाश के पास बैठा रहा। सुबह उसने पड़ोसी की ढाणी में जाकर घटना की जानकारी देते हुए कहा कि पत्नी का गला काटकर हत्या कर दी है। लोग उसके घर पहुंचे तो चारपाई पर खून से लथपथ शव पड़ा हुआ था।

पुलिस को सूचना दी तो आरोपी पानी के टैंक में कूदा

पत्नी की हत्या के बाद आरोपी ने पडोस की ढाणी जाकर पत्नी की हत्या करने की बात बताई। ग्रामीणों ने जब इसकी सूचना पुलिस को दी तो आरोपी सलीम डर के मारे लोगों के सामने ही पानी के टैंक में कूद गया। इस पर वहां मौजूद ग्रामीणों की सूजबूझ से उसे तुरंत टैंक से बाहर निकाल लिया गया और इलाज के लिए धनाऊ अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद सांचौर और फिर बाड़मेर के लिए रेफर कर दिया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। डीएसपी धमेंद्र डूकिया ने बताया कि सलीम को सांचोर से बाड़मेर डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल रेफर किया गया है। मौके पर एफएसएल टीम को बुलाकर सबूत जुटाए हैं वहीं पुलिस अब हत्या के कारणों का पता लगा रही है।

पीहर पक्ष को सूचना दी, आने से किया मना

मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने विवाहिता के पीहर पक्ष को भी घटना की सूचना दी। पीहर पक्ष ने पहले आने में तीन-चार दिन लगने की बात कही और फिर आने से मना कर दिया। पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि सलीम और सबाना की शादी 10 दिन पहले हुई थी। सलीम ने गुजरात के किसी एजेंट के जरिए सबाना से शादी की थी। शादी करने के बाद बीते 6-7 दिन से दोनों पूंजासर गांव में रह रहे थे। सलीम यहां खेती-बाड़ी करता था। पत्नी की शादी के दस दिन बाद ही हत्या क्यों की गई, इसके कारणों का खुलासा पुलिस जांच के बाद ही होगा।

ये खबर भी पढ़ें:-Weather Update : ओलावृष्टि से रामदेवरा में दादा-पोत की मौत, राजस्थान में एक जून तक चलेगा बारिश का दौर

तलवार से हमला कर युवक की हत्या का आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

इधर, झालावाड़ जिले के रायपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सुवांस मे चार दिन पूर्व तलवार से हमला कर युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक ऋचा ने बताया कि 25 मई को दिनेश कु मार भील निवासी सुवास थाना रायपुर ने करण सिंह पुत्र कालूलाल भील निवासी सुवास थाना रायपुर पर उसके ताऊ के बेटे हुकमचन्द की तलवार से हमला कर हत्या करने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस पर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया।

वहीं आरोपी की तस्वीर और वारदात के बाद वह जिस मोटरसाइकिल को लेकर भागा था के संबंध में थानों को जानकारी दी गई। पुलिस ने सोशल मीडिया ग्रुप पर भी आरोपी का फोटो और बाइक का नम्बर RJ 17SG 7189 वायरल किया। इसके बाद सोमवार को पुलिस की ओर से मुखबीर की सूचना पर रलायती के टोल नाके से आरोपी करण सिंह पुत्र कालूलाल भील निवासी सुवास थाना रायपुर झालावाड को डिटेन कर गिरफ्तार किया गया।

ये खबर भी पढ़ें:-महायज्ञ से लौटते समय मनसा माता की पहाड़ियों से खाई में गिरी ट्रैक्टर-ट्रॉली, 8 की मौत, 22 घायल

.