For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

बारां: युवा कांग्रेसी नेता नरेश मीणा को मिली जमानत, गिरफ्तारी पर मचा था प्रदेश भर में बवाल

बारां में नरेश मीणा समर्थकों ने जिला कलेक्ट्रेट का घेराव किया था.
04:53 PM Sep 20, 2023 IST | Digital Desk
बारां  युवा कांग्रेसी नेता नरेश मीणा को मिली जमानत  गिरफ्तारी पर मचा था प्रदेश भर में बवाल

Naresh Meena: राजस्थान के बारां जिले की छबड़ा विधानसभा सीट से लगातार चर्चा में बने हुए युवा कांग्रेसी नेता नरेश मीणा को जमानत मिल गई है. दरअसल मीणा की रिहाई की मांग पिछले कई दिनों से तूल पकड़ रही थी जहां बीते मंगलवार को बड़ी संख्या में नरेश मीणा समर्थकों ने बारां में जिला कलेक्ट्रेट का घेराव किया था. वहीं नरेश मीणा की रिहाई की मांग को लेकर उसके परिवार समेत कई लोग जिला कलेक्ट्रेट के बाहर धरने पर बैठे हुए थे.

Advertisement

मालूम हो कि हाल में दिनेश झारखंड हत्याकांड में विरोध में प्रदर्शन के दौरान गऊघाट में रास्ता जाम करने के बाद एक बस में आग लगा दी गई थी. इसके बाद पुलिस ने मामले में नरेश मीणा को गिरफ्तार किया था और गिरफ्तारी होते ही पुलिस ने मीणा के खिलाफ दर्ज दर्जनभर आपराधिक मामलों में उसकी हिस्ट्रीशीट खोल दी थी.

रिहाई के लिए बेटे दे रहे थे धरना

इधर बारां में नरेश मीणा की गिरफ्तारी होने के बाद उनके बेटे अनिरुद्ध भी जमानत के लिए धरना दे रहे थे. वहीं, मीणा की गिरफ्तारी के बाद से ही रिहाई की मांग लगातार उठ रही थी. वहीं मीणा का पूरा परिवार मिनी सचिवालय परिसर में अनशन पर बैठा हुआ था जहां उनका आरोप है कि बारां प्रशासन और पुलिस की ओर से द्वेषतापूर्ण कार्रवाई की गई है.

टंकी पर चढ़ गए थे 2 छात्र

वहीं नरेश मीणा की रिहाई की मांग पर जयपुर में बीते मंगलवार की रात उनके दो समर्थक राजस्थान यूनिवर्सिटी में स्थित स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के पास पानी की टंकी पर चढ़ गए और मीणा की रिहाई को लेकर नारेबाजी करने लगे. हालांकि युवकों के पानी की टंकी पर चढ़ने की सूचना मिलने के बाद पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंच और समझाइश के बाद दोनों युवकों को नीचे उतारा गया.

6 विधायकों ने गहलोत को लिखा था पत्र

वहीं नरेश मीणा की रिहाई को लेकर कांग्रेस पार्टी के 6 विधायकों ने सीएम गहलोत को पत्र लिखा था जहां थानागाजी से विधायक कान्ति प्रसाद मीणा, पूर्व गंगापुर सिटी से विधायक रामकेश मीणा, बांदीकुई से विधायक गजराज खटाणा, टोडाभीम से विधायक पीआर मीणा, करौली से विधायक लाखन सिंह और खिलाड़ी लाल बैरवा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था.

.