For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

पाली में बैंक में हुई लूट का पर्दाफाश, कुख्यात लूट गैंग के दो मुख्य अभियुक्त सहित 3 गिरफ्तार

01:26 PM Jan 17, 2023 IST | Sanjay Raiswal
पाली में बैंक में हुई लूट का पर्दाफाश  कुख्यात लूट गैंग के दो मुख्य अभियुक्त सहित 3 गिरफ्तार

पाली। राजस्थान के पाली जिले में पिछले दिनों बैंक में हुई लूट की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने लूट गैंग के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक डॉ. गगनदीप सिंगला ने बताया कि जिले के जाडन कस्बे के एसबीआई बैंक में चाकू व पिस्टल दिखा कर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए लूट करने वाली गैंग के 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसपी ने बताया कि इस गैंग ने पाली जिले सहित 5 अन्य जिलों में भी बैंक व शराब ठेकों पर लूट की वारदातों को अंजाम दिया है।

Advertisement

बदमाशों ने बैंक में लूट की वारदात को दिया अंजाम…

एसपी ने बताया कि जिले के जाडन कस्बे के एसबीआई बैंक प्रबंधक संदीप सारस्व ने बताया कि 17 अक्टूबर सुबह 10:30 बजे दो नकाबपोश बदमाश हेलमेट पहने हुए बैंक में दाखिल हुए। अंदर आते ही एक बदमाश ने पिस्टल निकालकर बैंक स्टाफ पर तान दी। इसके बाद दूसरे युवक ने चाकू से स्टाफ को धमकाया और जान से मारने की धमकी देते हुए बैंक के कैशियर से 3.33 लाख रुपए बैग में डाल कर वहां से फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर एएसपी बूगलाल मीणा एवं सोजत डिप्टी मृत्युंजय मिश्रा के निर्देशन में शिवपुरा एएचओ महेश गोयल उप निरीक्षक पन्नाराम व गौतम आचार्य मुख्य आरक्षी साइबर सेल के नेतृत्व में दो अलग-अलग स्पेशल टीमों का गठन कर संदिग्धों पर नजर रखी गई।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि राकेश बिश्नोई पुत्र राम बिश्नोई निवासी आनंद नगर पाली, सुरेंद्र जाट पुत्र लक्ष्मण निवासी राधा कृष्ण मंदिर के पास भालेलाव रोड राजेंद्र विस्तार पाली को गिरफ्तार किया। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बैंक में लूट की वारदात कबूल की। दोनों आरोपियों ने अपने साथी प्रकाश जाट वारदात में शामिल होना बताया। पुलिस ने दबिश देकर प्रकाश को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी प्रकाश ने लूट की कई वारदातों को करना कबूल किया है। आरोपी प्रकाश ने बताया कि वह अपने भाई दिनेश और दोस्त सुरेश मेघवाल और अन्य के साथ लूट की वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस की पूछताछ में आरोपी प्रकाश ने पिछले चार सालों में पाली, जोधपुर, बाड़मेर, अजमेर और नागौर में बैंक लूट के साथ शराब ठेकों पर की लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

शराब ठेके और बैंकों की करते थे रेकी…

पुलिस की पूछताछ में प्रकाश जाट व राकेश बिश्नोई ने जाडन बैंक में लूट की वारदात को स्वीकार किया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी वारदात के दौरान मोबाइल फोन का उपयोग नहीं करते थे। इसके अलावा रास्ता एवं लूट के लिए बैंकों व शराब ठेकों का चिन्हकरण गूगल मैप से करते थे। वहीं जाडन बैंक में लूट की वारदात के दौरान उपयोग में ली गई बाइक की फोटो सार्वजनिक होने पर आरोपियों ने उसे काटकर खत्म कर दिया।

स्टॉक मार्केट में घाटा होने वार आया लूट का आइडिया…

एसपी सिंगला ने बताया कि आरोपी दिनेश पुत्र भुडाराम पाली में स्थित एक हॉस्टल में रहने के दौरान ऑनलाइन स्टॉक मार्केट में करीब 7 से 8 लाख रुपए लगाए थे। दिनेश ये पैसे अपने माता-पिता से लेकर आया था। स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग के दौरान घाटा हो गया। वहीं माता-पिता द्वारा दिए गए पैसे वापस मांगने पर उसने अपने भाई प्रकाश को यह बात बताई। जिसके बाद प्रकाश ने अपने पड़ोसी सुरेश मेघवाल व राकेश विश्नोई के साथ मिलकर शराब ठेको और बैंकों में लूट करने की योजना बनाई। एक बार लूट की वारदात को सफल होने पर आरोपियों का आत्मउत्साह बढ़ गया। इसके बाद आरोपी एक के बाद एक लगातार लूट की वारदातों को अंजाम देते रहे।

पुलिस ने इन लोगों को भी किया नामजद…

एसपी सिंगला ने बताया कि वारदातों में अन्य सहयोगी दिनेश पुत्र भुडाराम, सुरेश पुत्र अमराराम, निवासी भावी,सुरेंद्र पुत्र लक्ष्मणराम, नरसिंह पुत्र भंवरलाल निवासी पाली, रमेश चंद्र पुत्र लादूराम निवासी सरदार समंद हाल पाली ,दिनेश पुत्र सुखदेव निवासी बाणिया माली सिरीयारी हाल पाली को भी नामजद किया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

.