होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

अजमेर में पटरी से उतरी अरावली एक्सप्रेस, दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची ट्रेन, यात्रियों में मचा हड़कंप

03:41 PM Mar 16, 2023 IST | Sanjay Raiswal

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में जयपुर-बांद्रा (अरावली एक्सप्रेस) ट्रेन पटरी से उतर गई। ट्रेन जैसे ही डिरेल हुई तो यात्रियों में हड़कंप मच गया। ट्रेन का डी-4 कोच पटरी से उतर गया। इस हादसे में अभी तक किसी तरह के जानमान का नुकसान नहीं हुआ है। ट्रेन के पटरी उतरने की सूचना पर अजमेर आरपीएफ व मांगलियावास पुलिस मौके पर पहुंची।

मांगलियावास थानाधिकारी सुनील टाडा ने बताया कि गाड़ी संख्या 14702 बांद्रा टर्मिनस श्रीगंगानगर अरावली एक्सप्रेस ट्रेन बांद्रा से जयपुर जा रही थी। इसी बीच दोपहर 1:15 मिनट पर ब्यावर से अजमेर आते समय पीसांगन उपखण्ड क्षेत्र के लामाना के पास ट्रेन का पहिया पटरी से उतर गया।

बताया जा रहा है कि ट्रेन के सामने एक गाय आ गई थी। जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। वहीं सूचना मिलते ही डीआरएम राजीव धनखड़, रेलवे के अधिकारी सहित आरपीएफ टीम घटनास्थल पर रवाना हो गए हैं। वहीं हादसे की सूचना मिलते ही दुर्घटना राहत ट्रेन ने पुन: डिब्बे को पटरी पर चढ़ाने का कार्य शुरू किया। करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन के पहिए को दोबारा पटरी पर चढ़ाया। अजमेर रेलवे ने हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। जो- 0145-2429649 है। बचाव और राहत का कार्य जारी है।

Next Article