For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Harmanpreet Kaur पर आईसीसी ने लगा बैन, महंगा पड़ा अंपायर और बांग्लादेशी कप्तान से उलझना

04:16 PM Jul 26, 2023 IST | Mukesh Kumar
harmanpreet kaur पर आईसीसी ने लगा बैन  महंगा पड़ा अंपायर और बांग्लादेशी कप्तान से उलझना

Harmanpreet Kaur Ban : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे के दौरान बुरे बर्ताव को लेकर आईसीसी ने बड़ा एक्शन लिया है। आईसीसी ने हरमनप्रीत कौर को महिला चैम्पियनशिप सीरीज के तीसरे मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के 2 अलग-अलग उल्लंघनों के बाद उनके अगले 2 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- ODI World Cup 2023 : भारतीय मुसलमानों को लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान, खबर पढ़कर आ जायेंगा गुस्सा

इस सजा के तहत हरमनप्रीत एशियाई खेलों में भारत के अगले 2 मैच नहीं खेल पाएगी। बता दें कि आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन करने का दोषी पाए जाने के बाद हरमनप्रीत कौर पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया और लेवल 2 अपराध के लिए उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में तीन डिमेरिट अंक जोड़े गए है, जो अंपायर के फैसले और उनके साथ दुर्व्यवहार से संबंधित है।

आउट होने के बाद हरमनप्रीत ने विकेटों पर निकाला गुस्सा

बता दें कि भारत की पारी के 34वें ओवर में जब स्पिनर नाहिदा अख्तर की गेंद पर स्लिप में कैच आउट करार दिए जाने के बाद हरमनप्रीत कौर भड़क गई और उन्होंने अंपायर के फैसले पर सवाल उठाते हुए बल्ले से विकेटों पर प्रहार किया। वह इस फैसले से स्पष्ट रुप से नाखुश नजर आई, क्योंकि उनकों लगा कि गेंद उनके पैड से टच होकर निकली है और उन्होंने अपने बल्ले से स्टंप्स को मारकर निराशा व्यक्त की।

वहीं दूसरी घटना पुस्कार समारोह के घटित हुई थी जब हरमनप्रीत कौर ने मैच में अंपायरिंग की आलोचना की थी। भारतीय कप्तान ने अंपायरों की जमकर आलोचना की और उनके फैसले को निराशाजनक बताया। हालांकि हरमनप्रीत कौर ने अपराध स्वीकार कर लिया और आईसीसी इंटरनेशनल पैनल ऑफ मैच रेफरी के अख्तर अहमद द्वारा प्रस्तावित प्रतिबंधों को स्वीकार कर लिया है। मैदानी अंपायर तनवीर अहमद और मुहम्मद कमरुज्जमां, तीसरे अंपायर मोनिरुज्जमां और चौथे अंपायर अली अरमान ने आरोप लगाए।

बांग्लादेशी टीम ने दिया वॉकओवर
इस घटना के बाद बांग्लादेशी कप्तान निगार सुल्ताना ने खुद को संभाला, लेकिन हरमनप्रीत चुप होने का नाम नहीं ले रही थी और ग्रुप में फोटो लेने वक्त भी बदतमीजी करने लगीं, इसके बाद बांग्लादेशी कप्तान भी गुस्से में आ गई और सुल्ताना ने पूरी टीम के साथ वहां से वॉकओवर दे दिया। इस वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसके बाद भारतीय कप्तान के व्यवहार पर कई सवाल खंडे हो रहे है।

तीसरा वनडे हुआ था टाई
बता दें कि तीसरे वनडे में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए थे। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय महिला टीम 225 पर सिमट गई और यह मैच टाई हो गया और इस मुकाबले को जीतने के लिए हरमनप्रीत कौर ने पूरा जोर लगाया लेकिन वह कामियाब नहीं हो पाई।

.