For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

बीकानेर में फिर मिला GPS-एंटीना लगा हुआ गुब्बारा, पाकिस्तान की नापाक हरकतों की तरफ इशारा !

05:58 PM Mar 15, 2023 IST | Jyoti sharma
बीकानेर में फिर मिला gps एंटीना लगा हुआ गुब्बारा  पाकिस्तान की नापाक हरकतों की तरफ इशारा

बीकानेर में फिर से दूसरी बार एक संदिग्ध गुब्बारा दिखा, इस गुब्बारे में जीपीएस भी लगा हुआ था, जैसे ही गुब्बारा देखा गया। इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और संदिग्ध गुब्बारे को बरामद किया।

Advertisement

गुब्बारे में लगा हुआ है एंटीना और GPS

पूरा मामला महाजन थाना के जैतसर के रोही इलाके का है। पुलिस ने बताया कि यह संदिग्ध गुब्बारा भवानी सेवक नाम के व्यक्ति के खेत में मिला है। इस गुब्बारे में एंटीना और जीपीएस लगा हुआ है। प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि गुब्बारा मौसम विभाग का है। हालांकि इस मामले में इंटेलिजेंस को सूचना दे दी गई है। मामले की जांच की जा रही है।

6 मार्च को मिला था मौसम विभाग का गुब्बारा

बता दें कि इससे पहले 6 मार्च को इसी थाना क्षेत्र के रामबाग की रोही में इस तरह का गुब्बारा मिला था लेकिन यह गुब्बारा मौसम विभाग का था। इसके बाद 10 मार्च को श्री गंगानगर के सूरतगढ़ में भी एक गुब्बारा मिला। जिस पर उर्दू के कुछ शब्द लिखे थे और PIA लिखा हुआ था।

पाकिस्तान की हो सकती है नापाक हरकत

रक्षा जानकारों का कहना है कि राजस्थान की सीमा पाकिस्तान से लगती हैं और पाकिस्तान आए दिन नापाक हरकतें करता रहता है। कभी ड्रोन के जरिए श्रीगंगानगर में ड्रग्स फेंकता है तो अब इस तरह के गुब्बारे भेजना पाकिस्तान की हरकतें मान जा रही हैं। हालांकि 6 मार्च को जो गुब्बारा मिला था वह तो मौसम विभाग का था लेकिन बार-बार ऐसा मिलना पाकिस्तान की हरकतों के रूप में देखा जा रहा है।

.