For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Politics News: जयपुर हेरिटेज नगर निगम की कार्यवाहक महापौर बनी कुसुम यादव

06:24 PM Sep 24, 2024 IST | Dipendra Kumawat
politics news  जयपुर हेरिटेज नगर निगम की कार्यवाहक महापौर बनी कुसुम यादव

Politics News: जयपुर हेरिटेज नगर निगम की महापौर दिनेश गुर्जर को मेयर पद से हटाने के बाद जयपुर हेरिटेज नगर निगम की कार्यवाहक मे और के रूप में कुसुम यादव को चुना गया दरअसल आपको बता दे की मुनेश गुर्जर पर लगातार चल रहे मामलों को लेकर पद से हटाया गया. लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि निर्दलीय पार्षद को भाजपा ने कार्यवाहक बनाया है.

Advertisement

निर्दलीय पार्षद बनी मेयर

जयपुर हेरिटेज नगर निगम की नई कार्यवाहक महापौर बनी कुसुम यादव निर्दलीय पार्षद चुनी गई थी. दरअसल आपको बता दे की नगर निगम के चुनाव में कुसुम यादव का टिकट कटने के बाद निर्दलीय चुनाव लड़कर पार्षद चुनी गई इसके बाद अब भाजपा ने कुसुम यादव को कार्यवाहक मेयर बनाया है.

मेयर का चुनाव लड़ चुकी हैं कुसुम यादव

कुसुम यादव जब निर्दलीय चुनाव लड़ कर पार्षद बनी तो उस वक्त बीजेपी ने उन्हें मेयर पद का प्रत्याशी चुना था. हालांकि कुसुम यादव को हार का सामना करना पड़ा था. कुसुम यादव के पति अजय यादव भी राजनीति में सक्रिय हैं. अजय यादव भी खुद पार्षद रहे और चेयरमैन भी रहे हैं.

8 कांग्रेसी पार्षदों ने दिया समर्थन

निलंबित महापौर मुनेश गुर्जर की कार्यशैली से खफा कांग्रेस पार्टी के 8 पार्षदों ने बीजेपी से कार्यवाहक महापौर बनाने का समर्थन किया था. ये तमाम पार्षद लंबे समय से यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा के संपर्क में चल रहे थे. इनमें से कुछ बीती रात मुनेश गुर्जर को निलंबित करने के बाद यूडीएच मंत्री को मिठाई खिलाने भी पहुंचे थे. बीजेपी को समर्थन देने वाले पार्षदों में तीन पार्षद सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र से हैं, जबकि तीन किशनपोल विधानसभा और दो आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र से हैं.

.