For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कोटा : किसी के घर 'राम' तो किसी के 'सिया' ने लिया जन्म, 'राम लला' की प्राण प्रतिष्ठा पर जन्मे 100 बच्चे

रामजन्म भूमि अयोध्या में 22 जनवरी को 'राम लला' की बड़े धूमधाम से प्राण प्रतिष्ठा हुई। एक तरफ 496 साल बाद अयोध्या में प्रभु श्री राम की वापसी हुई तो वहीं दूसरी ओर सोमवार को 24 घंटे के अंदर कोटा के अस्पतालों में 100 से ज्यादा बच्चों का जन्म हुआ।
02:33 PM Jan 23, 2024 IST | BHUP SINGH
कोटा   किसी के घर  राम  तो किसी के  सिया  ने लिया जन्म   राम लला  की प्राण प्रतिष्ठा पर जन्मे 100 बच्चे

कोटा। रामजन्म भूमि अयोध्या में 22 जनवरी को 'राम लला' की बड़े धूमधाम से प्राण प्रतिष्ठा हुई। एक तरफ 496 साल बाद अयोध्या में प्रभु श्री राम की वापसी हुई तो वहीं दूसरी ओर सोमवार को 24 घंटे के अंदर कोटा के अस्पतालों में 100 से ज्यादा बच्चों का जन्म हुआ। कोटा शहर के जेकेलोन में सबसे ज्यादा 23 बच्चों ने जन्म लिया। इसके अलावा जिले के निजी अस्पतालों सहित जिले के स्वास्थ्य केद्रों पर भी प्रसव हुए। इनमें सबसे ज्यादा प्रसव झालावाड़ रोड़ स्थित निजी अस्पताल में 8 बच्चों ने जन्म लिया।

Advertisement

रामगंज मंडी में 5 बच्चों ने दुनिया में प्रवेश किया और उस समय वहां पर जगदीश गुप्ता और उनकी पार्षद पत्नी अंजना गुप्ता ने सभी प्रसुताओं को बच्चों के लालन-पालन के लिए 5100 रुपए की आर्थिक मदद की।

यह खबर भी पढ़ें:-शादी के 19 साल बाद मां बनी महिला…प्राण प्रतिष्ठा के दिन बेटे का जन्म, नाम रखा-‘राम’, यहां 125 से ज्यादा बच्चों ने दुनिया में रखा कदम

पहले ही बुक करा ली थी 22 जनवरी

सोमवार को जन्मे बच्चों को कोटा के जेकेलोन और मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में सभी बच्चों को कपड़े मुहैया करवाए गए हैं। 'राम लला' के अयोध्या में विराजमान होने की तारीख को लेकर पहले पेरेंट्स ने डिलीवरी के लिए 22 जनवरी की तारीख बुक करा ली थी। ऐसे में करीब 20 से ज्यादा सिजेरियन प्लांड भी हुए हैं, जबकि जेकेलोन अस्पताल में 10 सिजेरियन और मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में पांच सिजेरियन हुए हैं।

बच्चों के नाम रखे सिया और राम

22 जनवरी को पैदा हुए बच्चों के पेरेंट्स ने अपने बच्चों के नाम सिया और राम रखा है। बता दें कि कोटा के प्रेम नगर निवासी चंद्रकला ने बेटी जन्म पर उसका नाम सिया रखा है। इसी तरह से कुन्हाड़ी निवासी शुभम जाजू ने अपने बेटे का नाम रखा है। इस तरह से बारां जिले छीपाबड़ौदा निवासी मनभर के भी 22 जनवरी को प्रसव हुआ। उन्होंने श्रीनाथपुरम में स्थित निजी अस्पताल में प्रसव करवाया था, जहां पर पांच लड़कियों के बाद लड़के का जन्म हुआ है।

यह खबर भी पढ़ें:-मेरा पति पी कर झगड़ता है…राजस्थानी महिला ने अंग्रेजी में की पति की चुगली, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

.