For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

बाड़मेर में ऑटो ड्राइवर ने किया सुसाइड, पहले वीडियो बनाए, फिर हौद में कूदा, वकील पर लगाया ये आरोप

04:51 PM Apr 06, 2024 IST | Sanjay Raiswal
बाड़मेर में ऑटो ड्राइवर ने किया सुसाइड  पहले वीडियो बनाए  फिर हौद में कूदा  वकील पर लगाया ये आरोप

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर में एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर के सुसाइड करने का मामला सामने आया है। ऑटो रिक्शा ड्राइवर ने वकील की धमकियों से परेशान होकर पानी के टैंक में कूदकर अपनी जान दे दी। सुसाइड से पहले युवक ने अपने मोबाइल में 2 वीडियो बनाए। वीडियो में उसने वकील पर 4 साल से परेशान करने और झूठे मामले में फंसाने की धमकी देने के आरोप लगाए। यह घटना बाड़मेर शहर के सदर थाना क्षेत्र में शुक्रवार शाम की है। पुलिस को शनिवार सुबह घटना का पता चला।

Advertisement

सदर थाना के एसआइर्द बगड़ूराम ने बताया कि थाना क्षेत्र के शिवनगर मोहल्ला निवासी सोहनलाल (45) पुत्र उम्मेदाराम की लाश उसके घर के कुछ दूरी पर शनिवार सुबह 8 बजे इलाके के नींबड़ी माताजी मंदिर परिसर में पानी के हौद (टैंक) में पड़ी मिली।

लोगों ने पानी में युवक की लाश देखकर पुलिस को जानकारी दी। सूचना पर सदर थाना सीआई सत्यप्रकाश पुलिस जाब्ते के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। टैंक के पास सोहनलाल के कपड़े और मोबाइल मिला। पुलिस ने मोबाइल से आखिरी बार डायल किए नंबर पर कॉल किया तो सोहनलाल की बेटी ने फोन उठाया। पुलिस ने परिजनों को घटना की सूचना दी।

5 बच्चों का पिता था सोहनलाल

पुलिस की सूचना मिलते ही युवक के परिजन मौके पर पहुंचे। सोहनलाल का शव देख परिजन बिखल पड़े। इसके बाद शव को बाड़मेर जिला हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया। युवक की मौत की खबर सुनकर मां और पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

पुलिस ने जब मृतक का मोबाइल चैक किया तो उसमें 2-2 मिनट के 2 वीडियो मिले। जिसमें उसने जाटव समाज (एससी) के अध्यक्ष वकील प्रेमप्रकाश चौहान पर आरोप लगाए। वीडियो में सोहनलाल ने कहा कि वह समाज के अध्यक्ष प्रेमप्रकाश से परेशान होकर सुसाइड कर रहा है।

वकील ने सोहनलाल को मारा था थप्पड़

वीडियो में सोहनलाल कह रहा है- मैं प्रेमप्रकाश वकील से परेशान होकर सुसाइड कर रहा हूं। तीन साल पहले वकील ने एक नाबालिग के जरिए सोहनलाल के बेटे अनिल (20) पर पॉक्सो में मामला दर्ज करवाया था। अनिल को पुलिस को गिरफ्तार कर लिया था। वह एक महीने तक जेल में रहा, बाद में उसे जमानत मिल गई थी। दो महीने पहले सोहनलाल के घर के पास वकील से उसकी बहस हो गई थी। इस पर वकील ने सोहनलाल को थप्पड़ मार दिया था। तब से सोहनलाल परेशान था। वकील उसे झूठे मामले में फंसाने की धमकियां दे रहा था।

शुक्रवार शाम से लापता था सोहनलाल

परिजनों ने बताया कि सोहनलाल शुक्रवार शाम करीब 4 बजे घर से काम पर जाने की बात कहकर निकाला था। देर शाम तक नहीं लौटा तो उसे फोन किया, लेकिन उसका फोन नहीं लगा। आस-पास तलाश करने पर भी उसका कोई सुराग नहीं लगा। सुबह उनके नंबर से पुलिस का फोन आया तब घटना का पता चला। मृतक सोहनलाल के घर में मां, पत्नी, तीन बेटियां और दो बेटे हैं। वह बाड़मेर शहर में ऑटो रिक्शा चलाकर पूरा परिवार पालता था। परिवार में अब कमाने वाला कोई नहीं है। शनिवार को बाड़मेर हॉस्पिटल परिसर में सोहनलाल की मां का रो-रोकर बुरा हाल था।

वकील के खिलाफ मामला दर्ज, जल्द गिरफ्तारी की मांग

पुलिस का कहना है कि सदर थाने में सोहनलाल के परिजनों ने वकील प्रेमप्रकाश के खिलाफ सुसाइड के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मोबाइल में मिले वीडियो के आधार पर पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। पहली नजर में पुलिस घटना को सुसाइड मान रही है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

.