For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Australian Open : रोहन बोपन्ना ने रचा इतिहास, 43 साल की उम्र में विश्व नंबर 1 का ताज अपने नाम दर्ज किया

05:11 PM Jan 24, 2024 IST | Mukesh Kumar
australian open   रोहन बोपन्ना ने रचा इतिहास  43 साल की उम्र में विश्व नंबर 1 का ताज अपने नाम दर्ज किया

Australian Open : भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने अपने साथी मैट एब्डेन के साथ बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन पुरुष युगल सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने 43 साल की उम्र में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी के रूप पर विश्व नंबर 1 का ताज अपने नाम दर्ज किया है। हालांकि, ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के समापन के बाद सोमवार को एटीपी रैंकिंग अवटेड जारी किया जायेगा। दूसरी वरीयता प्राप्त इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने मार्गरेट कोर्ट एरेना में छठी वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना की जोड़ी मैक्सिमो गोंजालेज और एंड्रेस मॉल्टेनी को 6-4, 7-6 (7-5) से हराया है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– MS Dhoni Defamation Case : बुरे फंसे महेंद्र सिंह धोनी, पुराने बिजनेस पार्टनर दर्ज करवाया मानहानि केस

क्वार्टरफाइनल जीत ने बोपन्ना को एटीपी रैंकिंग में मौजूदा विश्व नंबर 1, यूएसए के ऑस्टिन क्राईजेक से आगे कर दिया है। क्राईजेक, अपने क्रोएशियाई साथी इवान डोडिग के साथ, दूसरे दौर में बाहर हो गए थे। बोपन्ना और एबडेन का सेमीफाइनल में मैच टॉमस मचाक और झिझेन झांग की चेक-चीनी जोड़ी से होगा। साल 2023 भारतीय शीर्ष खिलाड़ी ओपन युग में ग्रैंड स्लैम फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति बन गए थे। जब वह और एबडेन यूएस ओपन फाइनल हार गए थे।

यूएस ओपन में अपने प्रदर्शन के अलावा, यह जोड़ी चार एटीपी मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची और ट्यूरिन में एटीपी फाइनल में दिखाई दी। बोपन्ना को मास्टर्स इवेंट में पुरुष युगल खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी होने का गौरव भी हासिल है। यह उपलब्धि उन्हें पिछले साल 43 साल की उम्र में हासिल हुई जब वह एबडेन के साथ इंडियन वेल्स में विजयी हुए।

.