होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हुआ ये मैच विनर खिलाड़ी

05:58 PM Aug 28, 2023 IST | Mukesh Kumar

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है, क्योंकि उनकी टीम का एक मैच विनर खिलाड़ी चोट की वजह से तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गया हैं। डरबन में टीम के पहले प्रशिक्षण सत्र के दौरान मैक्सवेल के टखने में चोट लग गई थी। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आगाज 30 अगस्त से होगा।

यह खबर भी पढ़ें:- ICC ODI World Cup 2023: Virat Kohli को लेकर इस दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, सुनकर नहीं होगा यकीन

ग्लेन मैक्सवेल की जगह मैथ्यू वेड शामिल

ग्लेन मैक्सवेल की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को स्क्वॉड में शामिल किया गया है। ग्लेन मैक्सवेल की चोट ऑस्ट्रलियाई टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है क्योंकि वर्ल्ड कप से ठीक पहले टीम को भारतीय जमीन पर भारतीय टीम के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेलनी है। यह सीरीज वर्ल्ड कप की तैयारियों के मुताबिक से अस्ट्रेलिया टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल का भारत के खिलाफ सीरीज में खेलना भी मुश्किल लगता है।

मैथ्यू वेड का टी-20 अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन
ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता टोनी डोडेमाडे ने कहा, हम एहतियाती रुख अपना रहे हैं। ग्लेन मैक्सवैल की रिवकरी पर नजर रखेंगे ताकि वह विश्व कप से पहले भारत में होने वाली वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे। ग्लेन मैक्सवैल की मैथ्यू वेड को टीम में शामिल किया गया है, वेड ने हाल ही में द हंड्रेड में लंदन स्पिरिट के लिए खेलने के बाद दौरे में शामिल होंगे। उन्होंने 75 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 24.82 की औसत और 132.03 की स्ट्राइक रेट से 1018 रन बनाए है, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल है।

टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम
मिचेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, जेसन बेहरनडॉर्फ, टिम डेविड, नाथन एलिस, एरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, मैथ्यू वेड, मैट शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर और एडम जैम्पा।

Next Article