For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

AUS vs WI : ऑस्ट्रेलिया ने 6.5 ओवर में जीता तीसरा वनडे, 2 बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

07:03 PM Feb 06, 2024 IST | Mukesh Kumar
aus vs wi   ऑस्ट्रेलिया ने 6 5 ओवर में जीता तीसरा वनडे  2 बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

AUS vs WI 3rd ODI Match: ऑस्ट्रेलियाई धरती पर इतिहास रचने वाली दो बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम का कैरिबियाई टीम का कगारूओं के खिलाफ तीसरे वनडे में बुरा हाल हुआ है। हाल ही में वेस्टइंडीज टीम ने ऑस्ट्रेलिया को गाबा टेस्ट मैच में हराकर इतिहास रचा था, लेकिन अब तीसरे वनडे में उनकी शर्मनाक हार दर्ज हुई है। ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को 3-0 से क्लीप स्वीप किया है, लेकिन इससे बड़ी और शर्मनाक हार सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में मिली है। इस मुकाबले में कंगारू टीम ने 7 ओवर में ही जीत दर्ज कर ली है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– IND vs ENG : भारत ने दूसरा टेस्ट 106 रन से जीता, अश्विन-बुमराह ने तोड़ा अग्रेजों का घमंड

सिर्फ 86 रनों पर सिमटी कैरिबियाई टीम
वनडे सीरीज का आखिरी और तीसरा वनडे मैच मंगलवार को केनबरा में खेला गया। इस मुकाबले में टॉस हारकर वेस्टइंडीज टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी थी। इसके बाद वेस्टइंडीज टीम के विकेट ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। पूरी टीम 24.1 ओवरों में 86 रनों पर ही ढेर हो गई थी। टीम के लिए कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया।

ओपनर एलिक एथनाज ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए है, जबकि रोस्टन चेज ने 12 और कीसी कार्टी ने 10 रन बनाए और 3 खिलाड़ी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट तेज गेंदबाज जेवियर बार्टलेट ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए है। लांस मॉरिस और एडम जाम्पा ने 2-2 विकेट चटकाए है।

आस्ट्रेलिया ने 6.5 ओवर में खत्म किया मैच
वहीं 87 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 6.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम के लिए ओपनर जेक फ्रेजर-मैक्गर्क ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए, जबकि दूसरे ओपनर जोश इंग्लिस 35 रन बनाकर नाबाद रहे। इंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ और ओसाने थॉमस ने 1-1 विकेट लिया। इनके अलावा कोई भी गेंदबाज कंगारू टीम पर दबाव तक नहीं बना सका।

.