होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

AUS vs PAK : पाकिस्तान के लिए नहीं BBL में खेलना चाहता है ये खतरनाक गेंदबाज, PCB ने लिया बड़ा एक्शन

02:22 PM Dec 05, 2023 IST | Mukesh Kumar

AUS vs PAK : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ऑस्ट्रेलियाई फ्रेंचाइजी क्रिकेट बिग बैश लीग (BBL) में खेलने के लिए तेज गेंदबाज हारिस राउफ को एनओसी दे दिया है। इसी के साथ उन कयासों पर विराम लग गया है जिसमें कहा जा रहा था कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट टीम से नाम वापस लेने की वजह से राउफ को एनओसी मिलने में परेशानी आ सकती है। दरअसल, इसी महीने पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में हारिस राउफ ने वर्कलोड और फिटनेस का हवाला देते हुए खेलने से मना कर दिया था। उनके इस फैसले से नए चीफ सिलेक्टर वाहब रियाज नाराज है।

यह खबर भी पढ़ें:– Rinku Singh को लेकर Ashish Nehra का बड़ा बयान, कहा- वह टी-20 वर्ल्ड कप के दावेदार

राउफ के साथ इन खिलाड़ियों को भी मिली बीबीएल में खेलने की अनुमति
राउफ सहित उस्मान मीर और जमन खान को भी बीबीएल खेलने की अनुमति मिल गई है। हालांकि ये तीनों ही खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं रह पायेंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपने खिलाड़ियों को बिग बेस लीग में खेलने के लिए 7 से 28 दिसंबर तक की अनुमति दी गई है, जिसमें राउफ और उस्मान मीर 5-5 मैच और और मीर 5-5 मैच और जमन मैच खेल पायेंगे।

BBL में खेलने को लेकर PCB ने कही ये बड़ी बात
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपनी प्रेस में कहा, पीसीबी ने बिग बैश लीग 2023-24 के लिए तेज गेंदबाज हारिस राउफ, जमन खान और लेग स्पिनर उसामा मीर को नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) जारी किया है। क्योंकि पीसीबी का मानना है कि कार्यभार और कार्यभार प्रबंधन के साथ खेल के वक्त के महत्व को संतुलित करते हुए यह फैसला इसमें शामिल सभी हितधारकों के सर्वोत्तम हित में है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी पाकिस्तान
पाकिस्तान क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी, जिसका अंतिम मैच 3 जनवरी को खेला जायेगा। इसके बाद टीम को न्यूजीलैंड का दौरा करना है जहां उन्हें 5 मैच की टी20 सीरीज खेलनी होगी। इस टेस्ट सीरीज में हारिस राउफ के खेलने की आशंका है।

Next Article