होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

पिता ने 15 लाख में स्टांप पर किया नाबालिग का सौदा, दलालों ने 5 साल नोचा…इस मासूम का दर्द रूह कंपा देगा

11:58 AM Jul 28, 2023 IST | Sanjay Raiswal

भीलवाड़ा। बही खातों में अब तक उधार और जमीन जायदाद लिखी जाती थी। लेकिन, बही खातों में नाबालिग बच्चियों के सौदे होने लगे है। राजस्थान के भीलवाड़ा में ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां पर बही खातों पर नाबालिग बच्चियों के सौदे खुलेआम हो रहे है। एक बार फिर भीलवाड़ा में एक ऐसा ही मामला देखने को मिला है। जहां पर पिता को कुछ रुपए उधार देकर अमानत के तौर पर उनकी बच्ची को बही खातों में गिरवी रख दिया गया।

जहां पर भारी भरकम ब्याज के साथ उधारी नहीं चुकाने पर नाबालिग बच्चियों को देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया जाता है। पूरा मामला मांडलगढ़ तहसील के काछोला थाना क्षेत्र का है। जहां पर युवती को पिता के उधार लिए पैसों के बदले देह व्यापार में धकेल दिया गया। युवती ने जिला पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर दलालों की कालकोठरी से निकालने की गुहार लगाई है।

दरअसल, काछोला थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती ने एसपी के सामने पेश होकर शिकायत दर्ज करवाई है। नाबालिग विवाहिता ने शिकायत में बताया कि जब 6 साल की थी। तब उसके माता-पिता ने उसकी शादी करवा दी। 2 साल बाद उसके परिजन नाबालिग विवाहिता को ससुराल भेजने की तैयारी कर रहे थे। उस समय नाबालिग विवाहिता ने ससुराल जाने से मना कर दिया। इसके बाद ससुरालवालों ने समाज की पंचायत बुलाई और नाबालिग विवाहिता के परिजनों पर 9 लाख का जुर्माना लगा दिया।

नाबालिग विवाहिता का आरोप है कि परिजनों ने उस कर्जे की भरपाई करने के लिए नाबालिग विवाहिता के पिता ने 12 साल की उम्र में दलालों को बेच दिया। इसके बाद पहली बार दलालों ने 12 साल की नाबलिग विवाहिता को 1 लाख रुपए लेकर रातभर के लिए एक ग्राहक को सौंप दिया। जहां पर मैं दर्द से रात भर चिल्लाती चीखती रही, लेकिन हैवान मुझे नोच कर मेरे साथ दुष्कर्म करता रहा।

इसके बाद रोजाना नाबालिग विवाहिता के साथ हैवानियत होने लगी। 15 साल की उम्र में नाबालिक बच्ची को मां बना दिया गया और बेटी होने पर बेचने की बात कहीं गई, लेकिन बेटा होने पर बुरी तरह नाबालिग युवती के साथ जमकर मारपीट की गई। अब 17 वर्ष की उम्र में जैसे तैसे दलालों से चंगुल से भागकर नाबालिग ने जिला पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर अपनी रिहाई की उम्मीद लगा रही है।

नाबालिग पीड़िता ने अपने परिजनों व समाज के कुछ लोगों के साथ एसपी आदर्श सिद्धू के सामने पेश हुई। उसने सुई गांव निवासी महेंद्र पुत्र सीताराम कंजर, कमल पुत्र बन्ना कंजर, कालू कंजर, बाकरा निवासी बटनिया पुत्र माना नट, टोंक जयसिंहपुरा निवसी सुधेश पुत्र गोपाल नट, सम्मा पत्नी गोपाल नट व प्रियंका पुत्री गोपाल नट के खिलाफ शिकायत दी है।

(इनपुट-जयेश पारीक)

Next Article