For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जयपुर में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या का प्रयास, महिला को जबरन पिलाया कीटनाशक

01:07 PM Mar 24, 2023 IST | Sanjay Raiswal
जयपुर में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या का प्रयास  महिला को जबरन पिलाया कीटनाशक

जयपुर। राजधानी जयपुर में दहेज लोभियों ने एक विवाहिता को जबरन फिलाइन पिलाकर उसकी हत्या का प्रयास किया। महिला को काफी समय से ससुराल वाले दहेज को लेकर परेशान कर रहे थे। महिला की गंभीर हालत की सूचना पर परिजन संभालने के लिए पहुंचे। परिजनों को देखकर ससुरालवाले मौके से फरार हो गए। गंभीर हालत में विवाहिता को एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उसका इलाज चल रहा है। महिला के पिता ने प्रताप नगर थाना पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

प्रताप नगर थानाप्रभारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि हीरा विहार सांगानेर मुहाना निवासी बृजमोहन शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। बृजमोहन शर्मा ने शिकायत में बताया कि उनकी बेटी गुड़िया उर्फ मिथलेश शर्मा (29) की हत्या का प्रयास किया गया है। मई 2019 में गुड़िया की शादी अलवर के खेड़ली निवासी सुमित शर्मा से हुई थी। दोनों के दो साल की बेटी भी है। बृजमोहन शर्मा का आरोप है कि शादी के बाद से ही गुडिया के ससुरालवाले दहेज के लिए उसे परेशान करते थे।

ससुरालवाले दहेज के लिए 10 लाख रुपए की और डिमांड कर रहे थे। कई बार दहेज प्रताड़ना के लिए बेटी से मारपीट कर उसे घर से भी निकाल दिया था। बृजमोहन शर्मा ने आरोप लगाया कि 20 मार्च को पति सहित ससुरालवालों ने गुड़िया से मारपीट कर जबरन कीटनाशक दवाई पिला दी। महिला की तबीयत खराब होने पर पड़ोसियों ने परिजनों को सूचना दी। पड़ोसियों द्वारा बेटी की तबीयत खराब होने का पता चलने पर दोनों भाइयों को देखने भेजा।

इस दौरान आरोपी सुमित अस्पताल के चक्कर काट रहा था। गुडिया के भाइयों को देखकर सुमित चलती गाड़ी से गुडिया को धक्का देकर वहां से फरार हो गया। भाईयों ने बहन गुड़िया को संभालकर तुरंत एसएमएस हॉस्पिल में भर्ती करवाया और परिजनों को बताया। पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है।

.