For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कच्चे दूध से बनेंगे धनवान, लोग होंगे दूर, गृह क्लेश मिटेगा

दूध एक स्वास्थ्यवर्धक पेय है। यह प्रोटीन का महत्वपूर्ण स्त्रोत है। इसके साथ ही ज्योतिष में भी दूध को जीवन में आने वाली कठिनाईयों को दूर करने में उपयोगी बताया गया है।
03:48 PM Jan 20, 2023 IST | BHUP SINGH
कच्चे दूध से बनेंगे धनवान  लोग होंगे दूर  गृह क्लेश मिटेगा

दूध एक स्वास्थ्यवर्धक पेय है। यह प्रोटीन का महत्वपूर्ण स्त्रोत है। इसके साथ ही ज्योतिष में भी दूध को जीवन में आने वाली कठिनाईयों को दूर करने में उपयोगी बताया गया है। ज्योतिष शास्त्र में चंद्रमा को मन का कारक बताया गया है। जब कुंडली में चंद्रमा की स्थिति कमजोर होती है,उस समय सफेद चीजों का दान करना बताया गया है। इन सफेद चीजों में दूध,चावल,चीनी आदि का दान दिया जाता है। दूध का प्रयोग विभिन्न तंत्र-मंत्र के प्रयोगों में किया जाता है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-लाल किताब के उपाय बदलेगें किस्मत, पेड़ लगायें, पक्षियों को डालें दाना

भगवान भोलेनाथ हमेशा चंद्र देव को अपनी जटाओं में धारण किए रहते हैं। इसलिए श्रद्धालु उनका दूध से अभिषेक करते हैं। ज्योतिष में कच्चे दूध के बहुत से उपाय बताये गये हैं ,जो आपके संकट दूर कर सकते हैं। आइये आपको इन उपायों के बारे में बताते हैं-

ग्रह देंगें शुभ फल

-यदि किसी जातक की कुंडली में सभी ग्रहों में प्रबल दोष है या कोई व्यक्ति शनि,राहु,केतु से पीड़ित है तो कच्चे दूध का प्रयोग कर सकते हैं। इसके लिए किसी भी सोमवार से शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाना शुरु करें । यह कार्य आपको 41 दिनों तक लगातार करना है। इससे सभी ग्रहों के दोष दूर होना शुरु हो जाएगें और वो शुभ फल देने लगेगें।

परिवार में बढ़ेगी शांति

अगर आपके घर में हमेशा चिक-चिक मची रहती है । घर के सदस्यों की आपस में नहीं बनती है तो आप दूध का यह उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आप अपने इष्टदेव को दूध में चीनी मिलाकर अर्पित करें । उसके बाद प्रभु से प्रार्थना करें कि वो आपकी समस्याओं का निवारण करें । परिवार के सदस्यों के साथ उस दूध को प्रसाद के रुप में ग्रहण कर लें। ऐसा करने से परिवार में सुख-शांति कायम होना शुरु हो जाएगी।

रोग होगा शांत

प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में रोग-शोक हमेशा लगे रहते हैं। कई बार असाध्य रोग ठीक नहीं होते ।व्यक्ति के जीवन में निराशा घर कर जाती है। इस स्थिति में सोमवार को रात्रि में 9 बजे के बाद शिव मंदिर जाएं। वहां कच्चे दूध में जल मिलाकर,ओम जूं स: ,मंत्र के जाप के साथ शिवलिंग का अभिषेक करें । यह अभिषेक 108 बार करना है। यह 43 दिनों में पूरा करना होगा। इसके बाद रोग शांत हो जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:-बुध ग्रह 18 जनवरी को हुए मार्गी, मेष, मिथुन और धनु को होगा धन लाभ, मान -सम्मान में होगी वृद्धि

चिंता को करेंगे दूर

हर व्यक्ति अपने जीवन में विभिन्न कारणों से चिंताग्रस्त रहता है। तनाव रहित रहने के लिए सोमवार को दूध और चावल की खीर बनाएं। इस खीर का भगवान शिव को भोग लगाएं। इसके बाद इस खीर को गरीब बच्चों और भिखारियों में बांट दें। ऐसा करने के बाद सभी प्रकार की चिंता दूर हो जाएगी। अगर किसी को बुरे सपने भी आते हैं तो वह दूर हो जाएगें।

धन का होगा आगमन

व्यक्ति अपने जीवन में कई बार बहुत प्रयास के बाद भी धन नहीं कमा पाता है। इसके लिए रविवार की रात को एक गिलास में दूध भरकर अपने सिरहाने रखें। अगले दिन बिना कुछ बोले उस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें। यह उपाय सात रविवार तक करना है। यह उपाय शुरु करते ही धन का आगमन प्रारंभ हो जाएगा।

.