For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Asia Cup 2023 : PAK के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, इस खतरनाक गेंदबाज की होगी एंट्री

04:48 PM Sep 09, 2023 IST | Mukesh Kumar
asia cup 2023   pak के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव  इस खतरनाक गेंदबाज की होगी एंट्री

Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को कोलंबो में मैच खेला जायेगा। हालांकि इससे पहले दोनों टीमों के बीच खेला गया मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा है।

Advertisement

Asia Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर को एशिया कप 2023 का दूसरा मुकाबला खेला जायेगा। कोलंबो में खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकता है। क्योंकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है। बुमराह निजी कारण की वजह से स्वदेश लोट चुके है। ऐसे में बुमराह की जगह अक्षर पटेल को मौका दिया जा सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: ACC के सामने पैसो के लिए गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, बारिश के चलते रद्द हुए मैचों का मांगा मुआवजा

दरअसल जसप्रीत बुमराह की वाइफ संजना गणेशन ने हाल ही में बेटे का जन्म दिया है। इसी वजह से जसप्रीत बुमराह एशिया कप को बीच में छोड़कर स्वदेश लौटे थे। वह भारत और नेपाल मैच में भी नहीं खेल पाए थे। जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के अहम गेंदबाज हैं। वो एशिया कप 2023 में भारत-पाकिस्तान के पहले मैच में खेले थे, लेकिन वह मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। बुमराह की वापसी के साथ ही भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में और बदलाव देखने को मिल सकता है।

अक्षर पटेल को मिल सकता है मौका
बुमराह की गैरमौजूदगी में अक्षर पटेल को भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है। अक्षर पटेल अच्छी गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी ठीक-ठाक कर लेते है। अगर भारतीय टीम में अक्षर पटेल को जगह मिलती है तो शार्दुल ठाकुर को आराम दिया जा सकता है। पाकिस्तान के खिलाफ मोहम्मद शमी-मोहम्मद सिराज भारत के बॉलिंग अटैक का अहम हिस्सा हो सकते हैं। हार्दिक पांड्या भी फास्ट बॉलिंग करते हैं। वो ऑलराउंडर हैं। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिन गेंदबाज हो सकते हैं। भारत के पहले स्पिनर कुलदीप यादव और दूसरे स्पिनर अक्षर पटेल बन सकते हैं।

भारत-पाकिस्तान के मैच के लिए स्पेशल रिजर्व डे
बता दें कि भारत-पाकिस्तान के मुकाबले के लिए स्पेशल रिजर्व डे रखा गया है। यदि मैच बारिश की कारण से रद्द हुआ तो रिजर्व डे पर खेला जायेगा। अगर रिजर्व डे के दिन भी मैच पूरा नहीं होता है तो दोनों टीमों को एक-एक बांटा जायेगा।

.