For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Asia Cup 2023 : Shreyas Iyer ने बुरे दौर को किया याद, छोड़ चुके थे वापसी की उम्मीद

04:51 PM Aug 28, 2023 IST | Mukesh Kumar
asia cup 2023   shreyas iyer ने बुरे दौर को किया याद  छोड़ चुके थे वापसी की उम्मीद

Asia Cup 2023 : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर एशिया कप से टीम में वापसी कर रहे है, लेकिन अय्यर अपनी पीठ की चोट को याद करते हुए कहा है कि यह बहुत बुरा और दर्दनाक था। पीठ पर चोट लगने के बाद श्रेयस अय्यर को इस साल मार्च में अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के चौथे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट से बीच में ही बाहर कर दिया गया था। उस चोट की वजह से श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर सफेद गेंद की सीरीज के साथ-साथ नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट से बाहर कर दिया गया था।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- ICC ODI World Cup 2023: Virat Kohli को लेकर इस दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, सुनकर नहीं होगा यकीन

एशिया कप में वापसी के बाद अय्यर ने जताई खुशी

श्रेयस अय्यर ने कहा है कि ईमानदारी से कहूं तो, एशिया कप में टीम इंडिया में शामिल होने और चारों और खुश चेहरे देखकर खुशी महसूस हो रही है। सभी खिलाड़ियों द्वारा दिखाई गई खुशी शानदार थी और मैं वापस आकर बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। बता दें कि श्रेयस अय्यर ने बीसीसीआई टीवी पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, यह भयानक था और ईमानदारी से कहूं तो, मैं बहुत दर्द में था। मैं खुद को ठीक से व्यक्त नहीं कर पा रहा था कि मैं किस दौर से गुजर रहा हूं। लेकिन उस वक्त मुझे यही अहसास हो रहा था और हर किसी से बात करना कठिन था। मेरे पास कुछ समय से यह समस्या थी, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करने के लिए इंजेक्शन ले रहा था और अलग-अगल तरीकों से गुजर रहा था कि मैं स्थिर हूं और कई और मैच खेल रहा हूं।

श्रेयस अय्यर ने UK में करवाई थी सर्जरी
आईपीएल-2023 से बाहर होने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्टार श्रेयस अय्यर ने यूके में पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी कराई। पीठ दर्द की सर्जरी के दौर को याद करते हुए अय्यर ने कहा है कि सर्जरी के बाद सर्जन ने भी कहा था कि यह बहुत अच्छा फैसला था कि आपने सर्जरी कराने का फैसला किया। सर्जरी के बाद, मैं तीन सप्ताह के लिए लंदन में था, क्योंकि डॉक्टर को कुछ वक्त के लिए मेरी रिकवरी की जांच करनी थी।

इसके बाद श्रेयस अय्यर ने पीठ की सर्जरी से उबरने और पुनर्वास के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) को रिपोर्ट किया। बता दें कि श्रेयस अय्यर, एशिया कप के लिए कोलंबो जाने से पहले छह दिवसीय शिविर में भारतीय टीम के साथ अभ्यास कर रहे हैं। उनकी वापसी का मतलब यह भी है कि महत्वपूर्ण नंबर चार स्थान पर उनका कब्जा रहेगा।

श्रेयस अय्यर का वनडे करियर
अगर श्रेयस अय्यर के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 42 वनडे मुकाबले खेले है। जिसमें उन्होंने 46.6 की औसत से कुल 1631 रन बनाए है, जिसमें 7 अर्धशतक शामिल है, वहीं अय्यर ने 10 टेस्ट मैचों में 44.4 की औसत से कुल् 666 रन बनाए है, जिसमें 1 शतक और 5 अर्धशतक शामिल है।

.