For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Asia Cup 2023: ACC के सामने पैसो के लिए गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, बारिश के चलते रद्द हुए मैचों का मांगा मुआवजा

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ACC से बारिश के चलते रद्द हुए मैचों के टिकटों से हुए नुकसान की भरपाई की मांग की है। PCB के चेयरमैन जका अशरफ ने ACC अध्यक्ष जय शाह को एक मेल भेजकर नुकसान की भरपाई करने की मांग की है।
12:25 PM Sep 07, 2023 IST | BHUP SINGH
asia cup 2023  acc के सामने पैसो के लिए गिड़गिड़ाया पाकिस्तान  बारिश के चलते रद्द हुए मैचों का मांगा मुआवजा

PCB Demands Compensation From ACC: एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान की मेजबानी में श्रीलंका में हो रहा है। एशिया कप का शेड्यूल सामने आने के बाद 4 मुकाबले पाकिस्तान और 9 मुकाबले श्रीलंका में आयोजित कराए जाने का फैसला किया था। अभी तक श्रीलंका में खेले गए 3 मैचों में से 2 में बारिश ने खलल डाला है। एक मैच को रद्द करना पड़ा है तो दूसरे मैच के परिणाम डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार हासिल किया गया है। अब मीडिया में सामने आ रही रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बारिश की वजह से टिकटों की बिक्री कम होने को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) से मुआवजे की मांग की है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-AFG vs SL : श्रीलंका से हारने के बाद मैच रेफरी पर भड़के अफगानी कोच, कहा- उनकी गलती की हमें कीमत

जय शाह से की नुकसान की भरपाई की मांग

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पीसीबी अध्यक्ष ने एसीसी प्रमुख जय शाह को एक मेल भेजकर श्रीलंका में आयोजित मैचों से हुए नुकसान की भरपाई के लिए मुआवजा देने की मांग की है। वहीं उन्होंने श्रीलंका में मैचों के शेड्यूल को लेकर भी ACC के बर्ताव को लेकर भी काफी निराश दिखाई है। हालांकि, पीसीबी का अभी तक ऐसा कोई बयान सामने नहीं आया है। कोलंबो में भारी बारिश के चलते मैचों को हंबनटोटा शिफ्ट होने की चर्चा सामने आई थी।

पीसीबी प्रमुख ने बिना नाम लिए पूछा कि अचानक किसी भी एसीसी बोर्ड के सदस्यों को जानकारी दिए मैचों के वैन्यू को बदलने के लिए कौन जिम्मेदार है। जब 5 सितंबर को हुई मेजबान देशों और एसीसी सदस्यों की मीटिंग में यह फैसला लिया गया कि मैच हंबनटोटा में होने चाहिए और इसके बाद श्रीलंका के प्रमुख पिच क्यूरेटर वहां के लिए रवाना हो गए थे। एसीसी ने इसी समय बिना कोई चर्चा किए मैचों के वेन्यू को बदलने से इनकार करने के साथ उन्हें कैंडी और कोलंबो में ही कराने का फैसला लिया।

यह खबर भी पढ़ें:-World Cup 2023 से पहले अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, इस ओपनर बल्लेबाज ने लिया संन्यास

कोलंबो में भारत-पाक मैच पर भी बारिश का साया

भारत और पाकिस्तान के बीच अगला मुकाबला 10 सितंबर को कोलंबो में खेला जाना है। इस मैच पर भी बारिश होने का खतरा मंडरा रहा है। भारतीय टीम जहां कैंडी से कोलंबो पहुंच चुकी है, वहीं पाकिस्तानी टीम ने सुपर-4 में बांग्लादेश को मात देने के बाद कोलंबो के लिए आज लाहौर से रवाना हो जाएगी।

.