For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच के लिए ACC ने बदले नियम, बारिश विलेन बनी तो रिजर्व डे पर पूरा होगा मुकाबला

05:01 PM Sep 08, 2023 IST | Mukesh Kumar
asia cup 2023  भारत पाकिस्तान मैच के लिए acc ने बदले नियम  बारिश विलेन बनी तो रिजर्व डे पर पूरा होगा मुकाबला

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के मौजूदा संस्करण में भारत-पाकिस्तान के बीच दूसरा महामुकाबला श्रीलंका के कोलंबो में खेला जायेगा। दोनों टीमों के बीच 2 सितंबर को ग्रुप स्टेज का मैच खेला गया था, लेकिन वह बारिश की वजह से रद्द हो गया था। जिसके चलते एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने दोनों टीमों को एक-एक अंक बांट दिया था।

Advertisement

Asia Cup 2023: एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर यानी रविवार को होने वाले एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले के लिए नियमों में बदलाव किया है। अब रविवार को भारत-पाकिस्तान के मैच में बारिश आती है, तो रिजर्व डे पर मुकाबला पूरा होगा। बता दें कि एशिया कप में पहले सभी नियमों में एक भी रिजर्व डे नहीं था। लेकिन एसीसी ने भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के लिए इस नियम को शुक्रवार 8 सितंबर को जोड़ा है।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: ACC के सामने पैसो के लिए गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, बारिश के चलते रद्द हुए मैचों का मांगा मुआवजा

भारत-पाकिस्तान के मैच पर बारिश का साया
भारत-पाकिस्तान के बीच सुपर-4 का मुकाबला श्रीलंका की राजधानी कोलंबो स्थित आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है। बता दें कि कोलंबो में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। वहां से मैचों की मेजबानी वापस लेने की भी बात हो रही थी। कहा जा रहा है कि बाकी के मैचों को हंबनटोटा या दांबुला में शिफ्ट कर दिया जायेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है। अब इस टूर्नामेंट के बचे हुए सारे मुकाबले में इसी मैदान पर खेले जायेंगे।

जानिए मौसम का पूर्वानुमान?
मौसम विभाग के अनुसार, मैच के यहां बारिश की संभावना 90 प्रतिशत है। रात में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश हो सकती है। इसके आसार 85 फीसदी तक हैं। रात्रि में बादल छाए रहने की उम्मीद 90 प्रतिशत है। वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, बारिश की संभावना 90 फीसदी तक बताई जा रही है।

बारिश की वजह से मैच रद्द हुआ तो क्या होगा?
अगर भारत-पाकिस्तान का मैच बारिश की वजह से रद्द होता है तो रिजर्व डे पर मुकाबला होगा। यदि रिजर्व डे के दिन भी मैच का परिणाम सामने नहीं आता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना होगा।

.