होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

गुजरात की Investors Summit को लेकर बोले अशोक गहलोत, कहा- गौतम अडानी अब खुद...  

03:53 PM Oct 07, 2022 IST | Jyoti sharma

इन्वेस्ट राजस्थान (Investors Summit) कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत ने निवेश के मामले में गुजरात और राजस्थान की तुलना नहीं होने का बात कही है। गहलोत ने कहा कि गुजरात में पीएम मोदी ने कई वाइब्रेंट गुजरात इन्वेस्टर्स समिट की हैं। इनमें काफी भारी-भरकम भी निवेश भी आया है। इसका पूरे देश में उदाहरण दिया जाता है। लेकिन वहां भी 15 से 20 प्रतिशत ही निवेश धरातल पर उतर पाता है और वहां जितने MOU हुए हैं उनमें 20 से 25 प्रचिशत तो गौतम अडानी ने किए थे। अब देखिए गौतम अडानी खुद राजस्थान की तरफ आकर्षित हुए हैं।

सूखे और अकाल में भी राजस्थानियों ने की सेवा

गहलोत ने कहा कि हमें अब पूरे देश में राजस्थान का देश में नाम करना है इन्वेंस्टमेंट को लेकर। गुजरातियों का दिमाग ही उद्योगों के मामले में बहुत आगे रहा है। वहां से कई उद्योगपति रहे हैं। गुजरात का इसमें काफी नाम है। लेकिन राजस्थान में कई प्राकृतिक आपदाएं आती रही हैं। मैंने बचपन से देखा है कि यहां आए दिन सूखा रहता है। पानी की बेहद कमी है यह धरती जब अकाल और सूखे की थी जब भी हमने राजस्थान को काफी कुछ दिया है। राजस्थान में बड़े-बड़े उद्योग घराने हुए हैं। वे सब उस अकाल और सूखे के समय भी देश की सेवा करते रहे थे। उन्होंने अपने दिमाग से इस आपदा का सामना किया। तो गुजरात और राजस्थान की तुलना नहीं की जा सकती। दोनों प्रदेशों की प्राकृतिक और सामाजिक स्थितियां अलग-अलग है।

दरअसल जबसे राजस्थान इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां शुरू हुई थीं तभी से इसकी तुलना गुजरात और यूपी इन्वेस्टर्स समिट से होने लगी थी। जिसे लेकर आज आखिरकार सीएम गहलोत ने न दोनों के बीच का अंतर बता ही दिया।

यह भी पढ़ें- Investor Summit में CM अशोक गहलोत ने कहा- कहां से कहां पहुंच गया है राजस्थान

Next Article