For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Ashok Gehlot ने राजस्थान का सीएम पद छोड़ने का किया ऐलान, आलाकमान चुनेगा प्रदेश का मुख्यमंत्री

10:09 AM Sep 23, 2022 IST | Jyoti sharma
ashok gehlot ने राजस्थान का सीएम पद छोड़ने का किया ऐलान  आलाकमान चुनेगा प्रदेश का मुख्यमंत्री

अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने राजस्थान के सीएम पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है । उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कही हुई बात एक पद एक व्यक्ति का ही पालन होगा। मैं तो बगैर किसी पद के भी पार्टी के लिए भी हमेशा सेवा करता रहूंगा। अशोक गहलोत ने कहा कि अब सोनिया गांधी, राहुल गांधी और राजस्थान प्रभारी अजय माकन निश्चित करेंगे कि राजस्थान का सीएम किसे चुना जाएगा।

Advertisement

कोच्चि में मीडिया से बात करते हुए राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि यह तय है कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ूंगा। मैं जल्द ही नामांकन की तारीख तय करूंगा। देश की वर्तमान स्थिति को देखते हुए विपक्ष को मजबूत होने की जरूरत है।

आलाकमान तय करेगा राजस्थान का मुख्यमंत्री

राहुल गांधी, सोनिया गांधी आज पार्टी के बड़े नेताओं के साथ दिल्ली में बैठक करेंगे। इस बैठक में राजस्थान के प्रभारी अजय माकन भी शामिल होंगे। वो यहां सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के साथ मीटिंग करेंगे और राजस्थान में नए सीएम के नाम पर फैसला लेंगे। इस बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी आज एक ही चार्टर प्लेन से दिल्ली पहुंचे हैं।

अब राहुल गांधी फैसला लेंगे कि राजस्थान का नया मुख्यमंत्री कौन होगा। इसके लिए वो सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और अशोक गहलोत के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों के मुताबिक आज की बैठक में राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर संभव है।

खाचरियावास ने कहा पार्टी के सदस्यों से राय के बाद होगा काम

प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि अशोक गहलोत इतने बड़े पद को संभालेंगे और उन्होंने इतना बड़ा बयान दे दिया तो बाकी सब अब आलाकमान पर निर्भर है। अब जो ऊपर से आदेश आएगा उसी के अनुसार हम काम करेंगे लेकिन कुछ भी बदलाव से पहले पार्टी के सदस्यों से राय-मशविरा जरूर लिया जाएगा। जब अशोक गहलोत नामांकन भरेंगे तब हम सभी उनके साथ मौजूद होंगे।

.