For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

42 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिलते ही डिफेंस सेक्टर की कंपनी के शेयरों में लगा अपर सर्किट, 3 साल में 10 गुना की रकम

04:44 PM Nov 20, 2023 IST | Mukesh Kumar
42 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिलते ही डिफेंस सेक्टर की कंपनी के शेयरों में लगा अपर सर्किट  3 साल में 10 गुना की रकम

ड्रोन बनाने वाली डिफेंस कंपनी जेन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (Zen Technologies Ltd) के शेयरों की कीमतों में आज 5 फीसदी की जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों में गुरुवार मुंबई स्टाक एक्सचेंज (BSE) पर 5 फीसदी की तेजी के साथ 758.55 रुपए के लेवल पर पहुंच गया है। जेन टेक्नोलॉजीज का शेयर अपर सर्किट पर हैं। जेन टेक्नोलॉजीज के शेयरों की कीमतों में आई तेजी के पीछे का कारण कंपनी को मिला 42 करोड़ रुपए का ऑर्डर है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-

यह खबर भी पढ़ें:-9000 इलेक्ट्रिक बस बनाएगी ये कंपनी, सालभर में किया पैसा दौगुना, अब ‘पीएम-ई-बस प्रोग्राम’ के ऑर्डर पर नजर

केंद्र सरकार की तरफ से कंपनी को मिल चुके है कई काम

जेन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड को रक्षा मंत्रालय की तरफ से कई वर्क ऑर्डर मिले हैं। सरकार को फोकस रक्षा मंत्रालय को बढ़ावा देना है। सरकार की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा रक्षा क्षेत्र के हथियार भारत में ही बने। जिस वजह से जेन टेक्नोलॉजीज जैसी कंपनियों की किस्मत बदल गई है। हाल ही 26 अक्टूबर 2023 को कंपनी को रक्षा मंत्रालय की और से 100 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला था।

सितंबर में जेन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयर बाजारों को बताया था कि उन्हें रक्षा मंत्रालय की तरफ से एंटी ड्रोन सिस्टम्स के लिए 227.85 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला था।

तीन साल में बनाया मालामाल
जेन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयरों ने पिछले तीन साल में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। बता दें कि 20 नवंबर 2020 को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 74.20 रुपए के भाव था। जो वर्तमान में बढ़कर 750 रुपए के पार पहुंच गया है। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने 1007 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। अगर कोई व्यक्ति 3 साल पहले इस शेयर में एक लाख रुपए का निवेश करता और अपने निवेशक को बनाए रखता तो मौजूदा वक्त में वो 10 लाख रुपए से ज्यादा का मालिक होता।

.