होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Politics News: अरविंद केजरीवाल ने दिया बड़ा बयान, दो दिन बाद दूंगा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

02:53 PM Sep 15, 2024 IST | Dipendra Kumawat

Politics News: अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर आने के बाद अब दिल्ली के सत्ता में बड़ा परिवर्तन होने वाला है दरअसल आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंच से संबोधित करते हुए बड़ा ऐलान कर दिया है. अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया और कहा कि जनता के फैसले के बाद ही कुर्सी पर बैठूंगा.

दो दिन बाद दूंगा मुख्यमंत्री इस्तीफा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि दो दिन बाद में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा और अगले दो-तीन दिन में विधायक दल की मीटिंग होगी और उसे मीटिंग में आम आदमी पार्टी से कोई अगला मुख्यमंत्री होगा जो दिल्ली की बागडोर संभालेगा.

फरवरी की बजाय नवंबर में चुनाव कराने की अपील

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंच से कहा कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव फरवरी में होने हैं लेकिन में अपील करता हूं कि फरवरी की बजाय नवंबर में ही महाराष्ट्र के साथ दिल्ली में भी विधानसभा चुनाव करवाए.

कौन बनेगा दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस बयान के सामने आने के बाद लगातार राजनीतिक गलियारों में चर्चा होने लगी है और अब अगले मुख्यमंत्री की चर्चा शुरू हो गई। कयास लगाया जा रहे हैं कि दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री संजय सिंह, पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, राघव चड्ढा या फिर सबसे अधिक मंत्रालय संभाल रही आतिशी को दिल्ली की बागडोर मिल सकती है.

अग्नि-परीक्षा से गुजरने के लिए तैयार है मुख्यमंत्री

सीएम केजरीवाल के इस फैसले पर AAP सांसद राघव चड्ढा का बयान भी सामने आया है. उनका कहना है, 'मुख्यमंत्री जी अग्नि-परीक्षा से गुजरने के लिए तैयार हैं. अब यह उनके हाथ में है. दिल्ली की जनता को तय करना है कि वह ईमानदार हैं या नहीं. अरविंद केजरीवाल ने 2020 में काम के नाम पर वोट मांगा था और कहा था कि अगर मैंने काम किया है तो मुझे वोट देना, अगर मैंने काम नहीं किया है तो मुझे वोट मत देना. दिल्ली की जनता AAP को वोट देकर मुख्यमंत्री को ईमानदार घोषित करेगी और आने वाले 2025 के दिल्ली चुनाव में दिल्ली की जनता उस चुनाव के माध्यम से अपने मुख्यमंत्री को ईमानदार घोषित करेगी.'

Next Article