For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

आज जयपुर दौरे पर केजरीवाल, राजस्थान की जनता को देंगे ये 7 गारंटी, दिखेगा नया सियासी उबाल!

विधानसभा चुनाव से पहले राजनितिक पार्टियों के दिग्गजों का राजस्थान में आने का सिलसिला जारी है।
08:23 AM Sep 04, 2023 IST | Anil Prajapat
आज जयपुर दौरे पर केजरीवाल  राजस्थान की जनता को देंगे ये 7 गारंटी  दिखेगा नया सियासी उबाल
arvind kejriwal, bhagwant mann

जयपुर। विधानसभा चुनाव से पहले राजनितिक पार्टियों के दिग्गजों का राजस्थान में आने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान आज राजस्थान के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान सीएम केजरीवाल राजस्थान की जनता को गारंटी देंगे। माना जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल की गारंटियों के बाद प्रदेश का सियासी माहौल गरमा जाएगा।

Advertisement

केजरीवाल और भगवंत मान आज जयपुर में प्रतापनगर स्थित निर्मला ऑडिटोरियम में टाउन हॉल कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। पार्टी के पदाधिकारियों से लेकर छोटे कार्यकर्ताओं में केजरीवाल और भगवंत मान के कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साह है।आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने बताया कि छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश के बाद अब केजरीवाल और सरदार भगवंत मान जयपुर आ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि वे राजस्थान की जनता को गारंटियां देंगे। ‘आप’ सरकार दिल्ली और पंजाब में लगातार जनहित के काम कर रही है। अब उसी उद्देश्य और सकारात्मक विचारों के साथ अरविंद केजरीवाल राजस्थान की जनता के बीच आ रहे हैं। वे जनता को ऐसी गारंटियां देंगे जो राजस्थान के लोगों के जीवन में एक सकारात्मक बदलाव लाने में अहम साबित होंगी।

प्रदेश की जनता को देंगे ये 7 गारंटी

सबको रोजगार की गारंटी : राजस्थान में केजरीवाल सबको रोजगार गारंटी दे सकते हैं। क्योंकि केजरीवाल ने हाल ही में मध्यप्रदेश में भी बेरोजगार युवाओं को 3,000 रुपए के मासिक भत्ते का ऐलान किया था। लेकिन, राजस्थान में अभी बेरोजगार महिलाओं को प्रति माह 4 हजार और बेरोजगार महिलाओं को 4500 रुपए प्रति माह मिल रहे है। ऐसे में माना जा रहा है कि वो बेरोजगारों को 5 हजार रुपए भत्ता देने का ऐलान कर सकते है। साथ ही पेपर लीक पर अंकुश के लिए भी बड़ा दांव खेल सकते है।

भ्रष्टाचार मुक्त राजस्थान की गारंटी : केजरीवाल भ्रष्टचार मुक्त राजस्थान की गांरटी दे सकते हैं। क्योंकि बीजेपी लगातार भ्रष्टाचार के मुद्दे पर गहलोत सरकार पर हमला बोल रही है। केजरीवाल भी कई बार राजस्थान में बढ़ रहे भ्रष्टाचार का मुद्दा उठा चुके है।

24 घंटे बिजली की गारंटी : केजरीवाल राजस्थान में 24 घंटे बिजली की गारंटी के साथ मुफ्त बिजली का वादा भी कर सकते हैं। अभी राजस्थान में लोगों को 100 यूनिट फ्री बिजली दी जा रही है। साथ ही 200 यूनिट तक सभी अन्य चार्जेज माफ है। केजरीवाल ने हाल ही में मध्यप्रदेश के चुनावी घोषणा पत्र में 300 यूनिट तक फ्री बिजली की घोषणा की थी। ऐसे में माना जा रहा है कि वो राजस्थान में भी 300 यूनिट तक फ्री बिजली की गारंटी दे सकते है।

शिक्षा की गारंटी : दिल्ली के सरकारी स्कूलों की तर्ज पर केजरीवाल राजस्थान में भी शिक्षा की गारंटी दे सकते हैं। इसके अलावा वो सरकारी स्कूलों के संविदा पर लगे टीचर्स को नियमित करने की गारंटी दे सकते हैं। केजरीवाल ने हाल ही मध्य प्रदेश में कहा था कि हम मुफ्त शिक्षा प्रदान करने के लिए गुणवत्तापूर्ण स्कूलों का निर्माण करेंगे और शिक्षण के अलावा शिक्षकों से कोई काम नहीं कराया जाएगा।

मोहल्ला क्लिनिक बनाने की गारंटी : राजस्थान दौरे के दौरान केजरीवाल राजस्थान में भी दिल्ली की तर्ज पर मोहल्ला क्लिनिक बनाने की गारंटी दे सकते हैं। केजरीवाल ने साल 2015 में मोहल्ला क्लिनिकों की नींव रखी थी। तब से अब तक दिल्ली में 533 मोहल्ला क्लिनिक शुरू हो चुके हैं। इन क्लिनिकों में 200 से अधिक मेडिकल जांचें फ्री होती है।

संविदाकर्मियों के परमानेंट की गारंटी : केजरीवाल राजस्थान के संविदाकर्मियों को परमानेंट करने की गारंटी दे सकते है। दिल्ली सरकार ने हाल ही में चुनावी घोषणा पत्र में किया वादा निभाते हुए एमसीडी में लगे संविदाकर्मियों को नियमित किया था। बता दें कि राजस्थान में लगे एक लाख संविदाकर्मियों में से गहलोत सरकार ने 10 प्रतिशत को ही परमानेंट किया है। ऐसे में केजरीवाल राजस्थान के संविदाकर्मियों को परमानेंट की गारंटी दे सकते है।

सरकारी सेवाएं घर पर देने की गांरटी : केजरीवाल दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर राजस्थान में सरकारी सेवाएं घर पर देने की गारंटी दे सकते हैं। केजरीवाल ने हाल ही में एमपी में अपने चुनावी घोषणा पत्र में भी ऐसा ऐलान किया था। ऐसा होने से भ्रष्टाचार जड़ से खत्म होगा और लोगों को राशन कार्ड या लाइसेंस प्राप्त करने के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-51 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी BJP की तीसरी परिवर्तन यात्रा, राजनाथ सिंह आज दिखाएंगे हरी झंडी

.