For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

NHM मिशन में 11,723 संविदा कार्मिकों के नियुक्ति आदेश जारी

एनएचएम में कार्यरत संविदा कार्मिकों में से 64.69 फीसदी को इस नवीन कॉन्ट्रेक्चुअल हायरिंग टु सिविल पोस्ट नियम 2022 के तहत नियुक्ति प्रदान कर गई।
09:10 AM Jul 25, 2023 IST | BHUP SINGH
nhm मिशन में 11 723 संविदा कार्मिकों के नियुक्ति आदेश जारी

जयपुर। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत संचालित विभिन्न गतिविधियों की प्रगति की समीक्षा के लिए सोमवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने सचिवालय में बैठक आयोजित कर आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए। उन्होंने बताया कि एनएचएम में कार्यरत संविदा कार्मिकों में से 64.69 फीसदी को इस नवीन कॉन्ट्रेक्चुअल हायरिंग टु सिविल पोस्ट नियम 2022 के तहत नियुक्ति प्रदान कर दी गई है। उन्होंने बताया कि 18,120 संविदा कार्मिकों में से 11,723 को इस नए नियम 2022 के तहत नियुक्ति दी गई है। उन्होंने शेष नियुक्तियों के लिए स्क्रीनिंग आदेश जारी कर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी, अब सरकारी कॉलेजों में होंगे प्लेसमेंट…साल में 2 बार आएंगी कंपनियां

वहीं मिशन निदेशक एनएचएम डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बताया कि सभी जिलों में नवीन नियम में नियुक्ति से शेष रहे एनएचएम संविदा कार्मिकों की स्क्रीनिंग कार्य चल रहा है। 26 जुलाई से 10 अगस्त तक कार्मिकों के पूर्ण दस्तावेजों के लिए जांच एवं नियुक्ति कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। डॉ. सोनी ने बताया कि संविदा कार्मिक का केस निर्धारित दिनांक को प्रेषित नहीं किए जाने से उत्पन्न विधिक स्थिति एवं अन्य प्रशासनिक दायित्वों के लिए संबंधित जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी व स्क्रीनिंग टीम के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए।

.