For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

नसरुल्‍ला ने खोली अंजू की पोल, बताया पाकिस्तान से क्यों लौटी भारत, मददगार ने बताई उसकी डिमांड

05:32 PM Dec 01, 2023 IST | Sanjay Raiswal
नसरुल्‍ला ने खोली अंजू की पोल  बताया पाकिस्तान से क्यों लौटी भारत  मददगार ने बताई उसकी डिमांड

नई दिल्ली। पाकिस्तान में प्रेमी नसरुल्ला के साथ 5 महीने बिताने के बाद अंजू उर्फ फातिमा भारत लौट आई है। वो बुधवार को वाघा बॉर्डर पहुंचीं। अंजू के साथ में पाकिस्तानी शौहर नसरुल्लाह (Nasrullah) भी था, लेकिन वाघा बॉर्डर से अंजू को पहले आईबी और पंजाब पुलिस अपने साथ लेकर गई। वहां उनसे पूछताछ की गई।

Advertisement

बता दें कि अंजू और नसरुल्‍ला ने दोनों इस वापसी से पहले दावा किया था कि वह अपने बच्‍चों से मिलने के लिए भारत जा रही है। अंजू ने भी भारत आकर यही दोहराया है कि वह अपने बच्‍चों से मिलने के लिए आई है। हालांकि अब नसरुल्‍ला अंजू के इस दावे की पोल खोल दी है और पाकिस्‍तानी मीडिया से बातचीत में भारतीय महिला के पाकिस्‍तान छोड़ने की असल वजह बता दी है। नसरुल्‍ला ने बताया कि अंजू का एक महीने का वीजा पहले खत्‍म हो गया था और पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने बार-बार गुहार लगाने के बाद भी उसे नहीं बढ़ाया।

बता दें कि 29 नवंबर को अंजू अमृतसर से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचीं। अंजू के पास अपनी शादी से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं था। पूछताछ में अंजू ने पाकिस्तानी रक्षाकर्मियों के साथ किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया। अंजू ने बताया कि वो अपने बच्चों के लिए भारत लौट आई है। जांच और कस्टम क्लीयरेंस के बाद वो अमृतसर हवाई अड्डे के लिए रवाना हो गई। इस बीच, हर कोई सवाल पूछ रहा है कि एयरपोर्ट से अंजू किसके साथ गाड़ी में बैठकर गई।

अंजू जिस गाड़ी में बैठकर एयरपोर्ट से निकली। ये हरियाणा के नंबर की गाड़ी थी। उस गाड़ी पर प्रेस TWW न्यूज लिखा था। हालांकि, पाकिस्तान से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची अंजू ने पत्रकारों के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया। पत्रकार पूछते रह गए कि आपको अंजू कहें या फातिमा? लेकिन अंजू ने कुछ नहीं बोला।

अंजू एयरपोर्ट से किसके साथ गाड़ी में गई…

अंजू उर्फ फातिमा गाड़ी में बैठकर एयरपोर्ट से निकली। बताया जा रहा है कि अंजू के दिल्ली में होने की खबर है। वह दिल्ली की अदालत का दरवाजा खटखटाने की तैयारी में है। पहले पति अरविंद की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत को रद्द कराने और बच्चों से मुलाकात की मांग को लेकर अंजू कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है।

बताया जा रहा है कि अंजू अपने वकील के साथ कोर्ट में जाकर याचिका दायर करेगी। विजेंद्र नाम के एक यूट्यूबर ने यह दावा किया है। हरियाणा के झज्जर निवासी विजेंद्र खुद को मीडिया पर्सन बताते हैं और अंजू के भारत लौटने के बाद से लगातार उसके करीब दिख रहे हैं। विजेंद्र का कहना है कि अंजू कानून का सहारा लेकर बच्चों तक पहुंचेगी।

अंजू ने कुछ वकीलों से संपर्क साधा है और वह कोर्ट में याचिका दायर करके बच्चों की कस्टडी मांगना चाहती है। इसके अलावा वह अपने खिलाफ भिवाड़ी में दर्ज एफआईर को भी रद्द कराने की मांग कर सकती है। तीन दिन पहले भारत लौटी अंजू ने अभी तक अपने पहले पति अरविंद से संपर्क साधने की कोशिश नहीं की है। बताया जा रहा है कि अंजू भिवाड़ी में अपने पुराने घर पर जाकर भी बच्चों की तलाश कर सकती है। हालांकि, अरविंद ने वह घर खाली कर दिया है।

पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने खारिज की थी एनओसी…

बता दें पिछले दिनों अंजू की भारत लौटने की उम्मीदों को झटका लगा था। पाकिस्तान सरकार के गृह मंत्रालय ने एनओसी खारिज कर दी है। फिलहाल, अंजू के पास 1 साल का वीजा है। ऐसे में अंजू ने एनओसी के लिए दोबारा आवेदन किया। ऐसे में देखने वाली बात होगी क्या पाकिस्तान सरकार के गृह मंत्रालय से उन्हें भारत आने की मंजूरी मिलेगी या नहीं।

पति से झूठ बोलकर पाकिस्तान गई थी अंजू…

बता दें कि करीब 5 महीने पहले राजस्थान के भिवाड़ी में स्थित टेरा एलिगेंसी सोसाइटी में रहने वाली अंजू अपने फेसबुक फ्रेंड नसरुल्लाह से मिलने के लिए पाकिस्तान पहुंच गई थी। दोनों सोशल मीडिया पर एक दूसरे से मिले थे। जिसके बाद लगातार 4 सालों से वह एक दूसरे के संपर्क में थे। 20 जुलाई को अंजू अपने पति को एक शादी में जाने के लिए बताकर घर से निकली थी। तीन दिन बाद 23 जुलाई को अचानक मीडिया में खबरें आईं कि अंजू अपने एक प्रेमी से मिलने पाकिस्तान पहुंच गई है। वह उससे शादी करने जा रही है। 25 जुलाई को अंजू ने नसरुल्लाह से निकाह कर लिया और अंजू से फातिमा बन गई। इसके बाद 29 नवंबर को अंजू भारत लौट आई है।

.