For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कोहरे के आगोश में अलवर, सड़कों पर पसरा सन्नाटा तो बाला किला की खूबसूरती में लगे चार चांद

12:56 PM Jan 06, 2023 IST | Jyoti sharma
कोहरे के आगोश में अलवर  सड़कों पर पसरा सन्नाटा तो बाला किला की खूबसूरती में लगे चार चांद

अलवर जिले में गलन भरी सर्दी शुरू हो चुकी है। इसका असर शुक्रवार को दिखाई दिया सड़को पर कोहरा अधिक रहा और कोहरा होने से सर्दी ज्यादा होने के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया तो बाजारों में अभी तक पूरी तरह सूनापन दिखाई दे रहा है। वहीं पर्यटक स्थल बाला किला की खूबसूरती में चार चांद लग गए। कोहरे के आगोश में लिपटे इस किले की खूबसूरती ऐसी लगी रही है कि मानों बादल इस किले की चोटी से खेल रहे हों।

Advertisement

सर्दी अधिक होने के चलते लोग घरों से निकल पा रहे हैं। वही बच्चों की स्कूलों का शीतकालीन अवकाश चल रहा है। सुबह की शुरुआत अधिक कोहरे के चलते हुई और अभी तक सूर्य भगवान के दर्शन नहीं हुए हैं और सूरज बादलों की ओट में छिपा हुआ है। कोहरा होने से जनजीवन पूरी तरह प्रभावित है।

सड़कों पर वाहन भी लाइट जलाकर रेंग रेंग कर चल रहे हैं। हालत यह है कि सड़कों पर कोहरा अधिक होने के चलते बीस मीटर की दूरी पर अन्य वाहन नहीं दिख पा रहे हैं। सर्दी से ग्रामीण क्षेत्र के हालात खराब है ग्रामीण अलाव जलाकर सर्दी से निजात पाने में लगे हुए है। न्यूनतम तापमान भी सात डिग्री तक पहुंच गया है।

यातायात व्यवस्था पर भी इसका असर दिखाई दे रहा है जहां बसों में पहले भीड़ रहती थी। अब शीत लहर के कारण भीड़ नहीं है और कुछ ट्रेन रद्द हो चुकी है। ठंडी हवा के साथ गलन भरी सर्दी का एहसास हो रहा है। हालात ऐसे हैं कि लोग सिर में कैप लगा कर और पूरा पैक कर और हाथों में दस्ताने पहनकर बाइक चला रहे हैं।

इस सर्दी में आज बाला किला से जब शहर का दृश्य देखा गया तो पूरे शहर में भयंकर रूप से कोहरा छा हुआ नजर आया। कोहरे ने बाला किला को भी अपने आगोश में ले लिया लेकिन बाला किला से शहर का यह नजारा बहुत ही आकर्षक और सुंदर देखने को मिला। बाला किला के चारों तरफ कोहरा ही कोहरा नजर आया। लोग बाला किला पर पहुंचकर कोहरे की फोटो खींचते हुए नजर आए।

.