For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अलवर : नल से पानी भरने पर दलित परिवार पर जानलेवा हमला, 4 की हालत गंभीर

11:52 AM Dec 19, 2022 IST | jyoti-sharma
अलवर   नल से पानी भरने पर दलित परिवार पर जानलेवा हमला  4 की हालत गंभीर

अलवर : जिले के रैणी थाना क्षेत्र उकेरी गांव में नल से पानी भरने पर एक दलित परिवार पर लाठियों से जमकर वार कर दिया। जिसमें एक महिला समेत करीब 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनका सामान्य चिकित्सालय के ट्रॉमा वार्ड में इलाज चल रहा है। वहीं मारपीट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

Advertisement

जोगी समाज ने किया था हमला

जानकारी के मुताबिक गांव के ही जोगी समाज के अजीत नरेश लज्जाराम अपने समाज के लोगों के साथ लाठी-डंडों, सरिए से लैस होकर आए और अनुसूचित जाति के परिवार के करीब 6 लोगों के साथ जमकर मारपीट की। जिसमें महिला छोटी देवी के पैर और सिर में गंभीर चोट लगी है। वहीं एक और महिला भी चोटिल हुई। इसके अलावा इस मारपीट में हीरालाल,  योगेश और सुमित के फर्सी से पैर तोड़ दिए। इसमें हीरालाल के भतीजा अमरसिंह भी बीच-बचाव में घायल हो गया है।

वारदात के कई घंटे बाद भी नहीं पहुंची पुलिस

इस मामले में पुलिस को सूचित किया गया। लेकिन घटना के कई घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। जिसके बाद एंबुलेंस की सहायता से पीड़ितों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामले में परिवार के ही एक सदस्य का कहना है कि बीते 15 दिसंबर को भी आरोपियों ने पीड़ित की कड़वी में आग लगा दी थी। जिसकी सूचना थाना पुलिस को दी गई लेकिन पुलिस ने उस मामले को रफा-दफा कर दिया था। उनका कहना है अगर उस वक्त ही घटना पर संज्ञान लिया जाता तो शायद स्थिति इतनी बदतर ना होती। दूसरी तरफ घटना के कई घंटों बाद पुलिस पहुंची और मौका मुआयना कर मामले को दर्ज कर लिया और आगे की जांच में जुट गई।

पुलिस ने कहा- परिवारों में है पुरानी रंजिश

पुलिस का कहना है कि जिन्होंने हमला किया है उनकी कोई पुरानी रंजिश पीड़ित दलित परिवार के साथ है। जिसके चलते उन्होंने सार्वजनिक स्थान से पानी भरने पर अपनी पुरानी रंजिश के चलते परिवार पर फर्सी, लाठियों से जानलेवा हमला कर दिया। हमले में 2 महिला सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं। जिसमें 1 महिला और 3 व्यक्तियों की हालत गंभीर है।

यह भी पढ़ें- सरकार के शासन पर बोली आप, कांग्रेस-बीजेपी दोनों मिलकर लोगों को लूटते हैं 

.