होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

इस सोलर कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, शेयरों में आई तूफानी तेजी, 390 रुपए पर पहुंचा भाव

06:37 PM Apr 04, 2024 IST | Mukesh Kumar

अल्पेक्स सोलर लिमिटेड (Alpex Solar Limited) के शेयरो में आज यानी गुरुवार को अच्छी-खासी तेजी देखने को मिली है। कंपनी का शेयर 3.8% चढ़कर 390.95 रुपए के इंट्रा डे हाई पर पहुच गए। हालांकि कंपनी के शेयरों में तेजी के पीछे एक बड़ा ऑर्डर है। बता दें कि सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी ने अनाउंसमेंट किया है कि उसे झारखंड रिन्यूएबल एनर्जी डेवलमेंट एजेंसी (JREDA) से 500 सोलर वाटर पंपिंग सिस्टम की सप्लाई, स्थापना और कमीशनिंग के लिए ऑर्डर मिला है। सोलर कंपनी को यह ऑर्डर पीएम किसान ऊर्जा सुरक्षा एंव उत्थान महाभियान योजना (पीएम-कुसुम योजना) के तहत दिए गए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:– एलपीजी गैस से लेकर क्रेडिट कार्ड तक, 1 अप्रैल से होने जा रहे ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर कितना पड़ेगा फर्क!

कंपनी को मिला इतने करोड़ का ऑर्डर
बता दें कि अल्पेक्स सोलर को लगातार बडे ऑर्डर मिल रहे है। इससे पहले इस साल मार्च में भी ग्रेटर नोएडा की कंपनी अल्पेक्स सोलर को पीएम-कुसुम योजना के तहत हरियाणा में 43.70 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला था। कंपनी को अब राजस्थान में सोलर वाटर पंपों की स्थापना के लिए भी मंजूरी मिली है। कंपनी मोनोक्रिस्टलाइन और पॉलीक्रिस्टलाइन सेल प्रौघोगिकियों का उपयोग करके वपीवी मॉड्यूल शामिल हैं।

115 रुपए पर आया था कंपनी का आईपीओ
अल्पेक्स सोलर आईपीओ फरवरी 2024 में आया था। बता दें कि कंपनी का शेयर 15 फरवरी 2024 को एनएसई एसएमई पर लिस्ट हुए थे। एल्पेक्स सोलर आईपीओ का प्राइस बैंड 109 रुपए से 115 रुपए प्रति शेयर तय किया गया था। एल्पेक्स सोलर लिमिटेड का स्टॉक एनएसई पर 329 रुपए प्रति शेयर की कीमत पर लिस्ट हुआ था। यह आईपीओ प्राइस 115 रुपए से 186.09% अधिक था।

Next Article