For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जयपुर में जुटेंगे यूथ कांग्रेस के सभी दिग्गज, 24 सितंबर को 'मेरा पहला वोट मैराथन' का आयोजन

विधान सभा चुनाव को लेकर राजस्थान में सरगर्मी तेज हो गई है. कांग्रेस और भाजपा से टिकट की दावेदारी करने वाले अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं. इसके साथ ही साथ अपने केंद्रीय नेताओं को मैदान में उतारा जा रहा है.
08:00 PM Sep 22, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
जयपुर में जुटेंगे यूथ कांग्रेस के सभी दिग्गज  24 सितंबर को  मेरा पहला वोट मैराथन  का आयोजन

Rajasthan Election 2023: विधान सभा चुनाव को लेकर राजस्थान में सरगर्मी तेज हो गई है. कांग्रेस और भाजपा से टिकट की दावेदारी करने वाले अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं. इसके साथ ही साथ अपने केंद्रीय नेताओं को मैदान में उतारा जा रहा है. जयपुर शहर की बगरू विधान सभा सीट इस मामले में चर्चा में है.

Advertisement

इसी कड़ी में बगरू विधान से कांग्रेस के लिए दावेदारी करने वाले भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सत्यवीर अलोरिया (Satyaveer Aloriya) 24 सितंबर को युवा मतदाताओं के नाम "मेरा पहला वोट मैराथन" का आयोजन कर रहे हैं. इसके लिए यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लावरू इसमें रहेंगे. इस कार्यक्रम के माध्यम से बड़ी संख्या में लोगों को तक संदेश देने का प्रयास है.

मैराथन का क्या है उद्देश्य?

सत्यवीर अलोरिया ने बताया कि, "राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा में जिस तरह से देश के लोकतंत्र को मजबूत करने का संकल्प लिया है, उसी भावना के अनुरूप उनके पदचिह्नों पर आगे बढ़ते हुए पहली बार के युवा मतदाताओं को अपने लोकतांत्रिक अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए "मेरा पहला वोट मैराथन" का आयोजन किया जा रहा है.

प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारी से मुलाकात

सत्यवीर ने बताया कि इस कार्यक्रम में आने के लिए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, सह प्रभारी अमृता धवन, जयपुर जिला अध्यक्ष आरआर तिवाड़ी ने इस मैराथन के लिए टी-शर्ट का विमोचन किया. इस दौरान प्रदेश महासचिव जसवंत गुर्जर, विधायक इंद्राज गुर्जर और राजेंद्र यादव के साथ युवा कांग्रेस के सह प्रभारी रिशेन्द्र मेहर भी मौजूद रहे.

डेंजर जोन में बगरू सीट!

जयपुर की बगरू विधान सभा सीट कांग्रेस और भाजपा के लिए डेंजर जॉन में मानी जा रही है. दोनों तरफ से यहां प्रत्याशी बदलने की मांग उठ रही है. पार्टी के कई सर्वे में भी इस बात पर जोर दिया गया है. इसके लिए भाजपा और कांग्रेस की तरफ से युवा नेता एक्टिव हो गए हैं.

.