For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan News: राजस्थान में तीन दिन स्कूल-कॉलेज सहित बंद रहेंगे सभी सरकारी दफ्तर, जाने क्या रही वजह

10:00 PM Oct 10, 2024 IST | Dipendra Kumawat
rajasthan news  राजस्थान में तीन दिन स्कूल कॉलेज सहित बंद रहेंगे सभी सरकारी दफ्तर  जाने क्या रही वजह

Rajasthan News: राजस्थान में आगामी तीन दिन रहेगी छुट्टियां जिस की स्कूल कॉलेज सहित सभी सरकारी दफ्तर रहेंगे बंद. यह छुट्टियां 11 अक्टूबर से लेकर 13 अक्टूबर तक रहेगी. ऐसे में छात्रों के साथ-साथ काम काजी लोगों को भी लंबी छुट्टी मिल रही है. हालांकि यह त्योहार की छुट्टी है इसलिए ज्यादातर लोग त्योहार का मजा लेंगे. लेकिन कुछ लोग लंबी छुट्टी में घूमने के लिए निकल गए हैं.

Advertisement

11 से 13 अक्टूबर तक रहेगी छुट्टियां

राजस्थान में सार्वजनिक छुट्टियां पहले से ही घोषित थी. दरअसल, सरकारी छुट्टी के कैलेंडर में 11 अक्टूबर को अष्टमी और नवमी की छुट्टी और 12 अक्टूबर को दशहरा की छुट्टी दी गई है. जबकि 13 अक्टूबर का दिन रविवार है इसलिए लगातार तीन दिन की छुट्टी हो गई है. यानी तीनों दिन स्कूल-कॉलेज और सभी सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे. वहीं 14 अक्टूबर से स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तर पहले की तरह खुलेंगे.

दिवाली पर मिलेगी 12 दिन की भी छुट्टियां

शिक्षा विभाग के शिविरा पंचाग में दिवाली की लंबी छुट्टी मिलने वाली है. क्योंकि शिविरा पंचाग के मुताबिक, दिवाली के साथ-साथ मध्यावधि अवकाश घोषित किया गया है. ऐसे में 27 अक्टूबर से 7 नवंबर तक लंबी छुट्टी होने वाली है. यानी दिवाली से पहले और दिवाली के बाद तक 12 दिन तक स्कूल बंद रहने वाले हैं.

.