For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अलर्ट! RPSC ने जारी किए कार्यक्रम, लेवल-2 हिन्दी के लिए 26 से शुरू होगी काउंसलिंग प्रक्रिया

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा- 2022 के तहत हिंदी विषय की काउंसलिंग का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया है। इस संबंध में विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।
09:00 AM Sep 14, 2023 IST | BHUP SINGH
अलर्ट  rpsc ने जारी किए कार्यक्रम  लेवल 2 हिन्दी के लिए 26 से शुरू होगी काउंसलिंग प्रक्रिया

जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा- 2022 के तहत हिंदी विषय की काउंसलिंग का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया है। इस संबंध में विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। आयोग सचिव ने बताया कि हिन्दी की विचारित सूची हाल ही 11 सितंबर को जारी की गई थी। इस सूची में शामिल 2776 अभ्यर्थियों की पात्रता जांच के लिए काउंसलिंग का आयोजन 26 सितंबर से 6 अक्टूबर तक किया जाएगा। पात्रता जांच के बाद पात्र पाए गए अभ्यर्थियों का अंतिम परिणाम जारी किया जाएगा।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-RPSC SO Recruitment 2023 : सांख्यिकी अधिकारी के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

काउंसलिंग कार्यक्रम, विस्तृत आवेदन पत्र के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश, काउंसलिंग पत्र व अन्य प्रपत्रा आयोग की वेबसाइट पर जारी किए गए हैं। अभ्यर्थियों को ये दस्तावेज आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर आवेदन पत्र की दो प्रतियों, स्वप्रमाणित दस्तावेजों की एक प्रति व मूल दस्तावेजों के साथ निर्धारित दिनांक एवं समय पर व्यक्तिशः उपस्थित होना होगा। इसके लिए कोई ऑफलाइन पत्र जारी नहीं किया जाएगा। काउंसलिंग के लिए निर्धारित समय से 30 मिनट पूर्व काउंसलिंग स्थल पर उपस्थित होना होगा अन्यथा काउंसलिंग से वंचित कर दिया जाएगा। इसके लिए कोई अन्य अवसर देय नहीं होगा। काउंसलिंग में अनुपस्थित रहने वाले अभ्यर्थियों पर भी अंतिम परिणाम में विचार नहीं किया जाएगा।

साक्षात्कार का पांचवां चरण 3 अक्टूबर से

आरपीएससी की ओर से राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2021 की मुख्य परीक्षा में सफल रहे अभ्यर्थियों के साक्षात्कार का पांचवा चरण 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा। आयोग सचिव ने बताया कि पांचवे चरण में 256 अभ्यर्थियों के साक्षात्कार निर्धारित कार्यक्रमानुसार लिए जाएं गे। साक्षात्कार के समय अभ्यर्थी अपने समस्त मूल प्रमाण-पत्र मय फोटो प्रति साथ अवश्य लाएं अन्यथा साक्षात्कार से वंचित कर दिया जाएगा। साथ ही अभ्यर्थियों को विस्तृत आवेदन पत्र भी प्रस्तुत करना होगा।

यह खबर भी पढ़ें:-अब केंद्रीय विभागों में CET के जरिए होंगी भर्तियां, इसी साल से भरे जाएंगे ये पद…

संशोधन का अवसर 19 से

आरपीएससी की कनिष्ठ विधि अधिकारी (विधि एवं विधिक कार्य विभाग) परीक्षा-2023 में संशोधन का अवसर 19 सितंबर से 28 सितंबर तक दिया जाएगा। इस दौरान अभ्यर्थी का नाम, पिता का नाम, फोटो, जन्म तिथि व जेंडर सहित अन्य संशोधन ऑनलाइन किए जा सकें गे। सचिव ने बताया कि संशोधन चाहने वाले अभ्यर्थी को ई-मित्र/ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से 500 रुपए का शुल्क जमा कराना होगा। इसके बाद आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एप्लाई ऑनलाइन लिंक अथवा एसएसओ पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन संशोधन किया जा सके गा।

.