For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अंतर्राष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता के लिए अजमेर की छवि ने मारी बाजी, अब राजस्थान का करेंगी प्रतिनिधित्व

11:19 AM Apr 20, 2023 IST | Jyoti sharma
अंतर्राष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता के लिए अजमेर की छवि ने मारी बाजी  अब राजस्थान का करेंगी प्रतिनिधित्व

अजमेर। भारतीय डाक विभाग की ओर से आयोजित अर्न्तराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता में अजमेर की छवि अग्रवाल ने प्रदेश भर में पहला स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। छवि अग्रवाल अब राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेगी। छवि माहेश्वरी पब्लिक स्कूल की छात्रा है। छवि का स्कूल प्रबंधन की ओर से भव्य स्वागत कर शुभकामनाएं दी गई।

Advertisement

10th क्लास की स्टूडेंट हैं छवि

माहेश्वरी स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ आर के श्रीवास्तव ने बताया कि भारतीय डाक विभाग की प्रतियोगिता में स्कूल की कक्षा दस की छात्रा छवि अग्रवाल ने प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त करके जिले और स्कूल का नाम रोशन किया। उन्होंने बताया कि शैक्षणिक गुणवत्ता के साथ बच्चों की सृजनशीलता को विकसित करने के उद्देश्य से यह प्रतियोगिता राजस्थान समेत देश के सभी राज्यों के कई स्कूलों में आयोजित की गई थी। उन्होंने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि छवि अग्रवाल देश ही नहीं बल्कि अर्न्तराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी पहला स्थान प्राप्त करके अजमेर का गौरव बढ़ाएंगी।

इस सब्जेक्ट पर छवि ने किया लेखन

विजेता छवि अग्रवाल ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि डाक विभाग द्वारा आयोजित इस अंतराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता का विषय ‘‘कल्पना कीजिए कि आप एक सुपर हीरो हैं और आपका मिशन दुनिया भर की सभी सड़कों को बच्चों के लिए सुरक्षित बनाना है। आपको अपना मिशन पूरा करने के लिए किन महाशक्तियों की आवश्यकता होगी’’ निर्धारित किया गया था। इसमें अपने विचारों के लिखित अभिव्यक्ति के परिणाम स्वरूप उसे यह उपलब्धि प्राप्त हुई है।

पहली रैंक आने पर छवि को भारतीय डाक विभाग, भारत सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में 25000 रूपए का नगद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। राष्ट्रीय स्तर पर राजस्थान प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने के लिए एवं अगले चरण की प्रतियोगिता के लिए छवि अग्रवाल का चयन डाक-विभाग ने किया है। प्रतियोगिता के संयोजक शिक्षक हिम्मत सिंह चौहान थे।

(रिपोर्ट- नवीन वैष्णव)

.