होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

अजमेर में 3 बड़ी वारदातों का पर्दाफाश, लूट का मास्टरमाइंड सहित चार आरोपी गिरफ्तार

06:35 PM Mar 19, 2023 IST | Sanjay Raiswal

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले में डेयरी बूथ के कलेक्शन एजेंट से हुई लूट की वारदात का पुलिस ने 48 घंटे में ही पर्दाफाश कर दिया है। साथ ही पुलिस ने तीन बड़ी वारदातों का खुलासा किया है। अजमेर एसपी चूनाराम जाट ने वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस ने लूट में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

डेयरी बूथ के कलेक्शन एजेंट से हुई थी लूट

पुलिस ने बताया कि 17 मार्च को किशनगढ़ स्थित हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में सुबह करीब 11 बजे डेयरी बूथ का कलेक्शन एजेंट मनोज वैष्णव रूपए से भरा बैग लेकर जा रहा था। इसी दौरान मनोज वैष्णव के सिर में डंडे से हमला करके दो बदमाश बैग लूटकर ले गए थे। बैग में 8 लाख रुपए की राशि थी। इस वारदात को पुलिस ने चैलेंज के रूप में लिया और सीसीटीवी फुटेज व तकनीकी साधनों का सहारा लेते हुए आरोपियों को चिन्हित कर तीन आरोपियों को दबोच लिया। वारदात का मास्टरमाइंड गेगल थाना क्षेत्र का रहने वाला प्रवीण मेघवंशी है। आरोपी प्रवीण ने अपने जयपुर निवासी मित्र प्रवीण प्रजापत व अन्य साथी कोटपूतली निवासी दीपक मीणा को किशनगढ़ बुलाकर यह वारदात करवाई। इसके बाद सभी बदमाश टैक्सी में बैठकर जयपुर की ओर भाग गए। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, साथ ही घटना में काम में ली गई टैक्सी गाड़ी को भी जब्त किया गया है।

इसी दिन हाईवे पर हुई दूसरी वारदात…

पुलिस ने इसी दिन हुई एक और वारदात का खुलासा किया है। एसपी ने बताया कि दूसरी वारदात 17 मार्च की रात्रि में अजमेर जयपुर हाईवे पर हुई। जिसमें स्कॉर्पियों में सवार होकर आए 4-5 बदमाशों ने ट्रक चालक से लूटपाट की। बदमाश ट्रक चालक से डेढ़ लाख रुपए का पार्सल और दस हजार की नकदी छीनकर ले गए। पुलिस ने बदमाशों केा गिरफ्तार कर काम में ली गई स्कॉर्पियो गाड़ी को जब्त कर आरोपियों को भी चिन्हित किया गया। पुलिस ने बताया कि जब्त की गई स्कॉर्पियो भी जयपुर से चोरी की गई थी। वारदात अंजाम देने वाले आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

चोरी के आरोप में एक आरोपी गिरफ्तार

तीसरी वारदात का खुलासा करते हुए चोरी के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि मदनगंज थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े सूने मकान से सोने चांदी के आभूषण व नकदी चुराने वाले सावर थाना क्षेत्र निवासी भागचंद उर्फ महेन्द्र को गिरफ्तार किया है। आरोपी से फिलहाल पूछताछ की जा रही है।

अजमेर एसपी ने जिले में आरोपियों पर कार्रवाई करने को लेकर बताया कि किशनगढ़ सीओ मनीष शर्मा, मदनगंज थानाधिकारी डीएसपी नेमीचंद चौधरी, गांधीनगर थानाधिकारी शंभू सिंह शेखावत, किशनगढ़ शहर थानाधिकारी जय सुल्तान की टीम के साथ ही स्पेशल पुलिस के सहयोग से की गई। वाहन चोर गैंग के संबंध में भी किशनगढ़ पुलिस को सुराग मिले हैं, जल्द ही इसका भी खुलासा किया जाएगा।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Next Article