होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

एक्शन मोड में अजमेर कलेक्टर, आनासागर झील का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम

04:40 PM May 17, 2023 IST | Sanjay Raiswal

अजमेर। अजमेर जिले का पदभार ग्रहण करने के बाद नवनियुक्त जिला कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित लगातार एक्शन मोड में है। जहां पहले दिन सफाई व्यवस्था को लेकर नाराजगी जताई और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। वहीं दूसरे दिन बुधवार को आनासागर झील का जायजा लेने पहुंची। झील में जलकुंभी देखकर जिला कलक्टर खासी नाराज हुई। उन्होंने फर्म के कार्मिकों को फटकार लगाते हुए इसे 5 दिन में हटाने के निर्देश दिए। ऐसा नहीं होने पर फर्म को ब्लेकलिस्टेड करने का अल्टीमेटम भी दिया। जिला कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित बुधवार को आनासागर झील का जायजा लेने पहुंची। जहां पर उन्होंने बोट की सहायता से झील का बारिकी से निरीक्षण किया। इसके बाद ठेकेदार के कार्मिकों को जलकुभी को लेकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि पूर्व में नोटिस दिए जाने के बावजूद भी इसे अब तक हटाया नहीं गया है, यदि पांच दिन में जलकुभी नहीं हटाई गई तो फर्म को ब्लेकलिस्टेड कर दिया जाएगा।

डॉ. भारती दीक्षित ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आनासागर में जलकुंभी देखकर जब ठेकेदार के कार्मिकों से पूछा गया तो उन्होंने झील में पानी की आवक की बात कही। जिस पर उन्होंने कहा कि पानी की आवक तो हमेशा होगी, बारिश के दौरान यह आवक और बढ़ेगी, ऐसे में जलकुंभी पूरी झील में पैर पसार लेगी, इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने 5 दिन में जलकुंभी हटाने के लिए निर्देशित किया है। यदि इसके बाद भी जलकुंभी साफ नहीं हुई तो फर्म को ब्लेकलिस्टेड किया जाएगा। डॉ. भारती दीक्षित ने कहा कि एलीवेटड रोड व जिले की अन्य व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया जाएगा। जहां भी अव्यवस्थाएं है। उसे तुरंत दूर करवाया जाएगा। आमजन को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो, इसका भी विशेष ध्यान रखा जाएगा।

अजमेर विधायक ने की कलेक्टर से मुलाकात

पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री व अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी भी बुधवार सुबह नवनियुक्त जिला कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित से मुलाकात करने पहुंचे। देवनानी ने बताया कि उन्होंने कलेक्टर का अभिनंदन किया साथ ही शहर की पानी, बिजली सहित मूलभूत व्यवस्थाओं की ओर ध्यान भी आकर्षित किया। जिला कलेक्टर से 48 घंटे में नियमित रूप से पानी की सप्लाई करवाने और गर्मी में बिजली कटौती नहीं हो, इसके लिए भी कहा गया। जिस पर जिला कलेक्टर ने जल्द सभी व्यवस्थाएं सुचारू करवाने का आश्वासन दिया।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Next Article