होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

PM मोदी के दौसा दौरे से पहले 1000 किलो विस्फोटक मिलने से मचा हड़कंप

08:51 PM Feb 09, 2023 IST | Jyoti sharma

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस की सतर्कता के चलते यह बड़ा मामला सामने आया है। पुलिस ने विस्फोटक के साथ दौसा के ही रहने वाले राजेश मीणा को गिरफ्तार किया है।

वाहनों की चेकिंग के दौरान पकड़ी गई पिकअप

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर इस समय दौसा में बेहद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। पुलिस जिले की सीमा से आने जाने वाले वाहनों की नाकेबंदी कराकर चेकिंग कर रही है जिसमें यह विस्फोटक की बड़ी खेप बरामद हुई है।

आरोपी ने कहा खनन के लिए ले जाया जा रहा था विस्फोटक

जानकारी के मुताबिक दौरे को लेकर दौसा में नाकेबंदी कर आकर पुलिस सघन जांच अभियान चला रही है। इस दौरान भांकरी रोड पर सदर थाना पुलिस को एक संदिग्ध पिकअप दिखी। पर जब उसकी उन्होंने तलाशी ली तो इसमें से 1000 किलो का विस्फोटक भरा हुआ मिला। पिकअप से 65 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 360 विस्फोटक गुल्ले और 13 कनेक्टिंग वायर भी बरामद किए हैं। फिलहाल आरोपी राजेश मीणा से पुलिस पूछताछ कर रही है।

शुरुआत में राजेश मीणा ने यह विस्फोटक खनन के लिए ले जाने की बात कही है लेकिन प्रधानमंत्री का दौरा होने के चलते पुलिस अब आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है और मामले की तह तक जाने की कोशिश में लगी हुई है कि अगर इतनी भारी मात्रा में विस्फोटक आया तो कहां से आया और यह कहां के लिए सप्लाई होना था।

Next Article