For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Agniveer Bharti 2023: 17 से 26 अप्रैल तक होगी अग्निवीर भर्ती की परीक्षा, ऑनलाइन होंगे एग्जाम

01:26 PM Apr 11, 2023 IST | Supriya Sarkaar
agniveer bharti 2023  17 से 26 अप्रैल तक होगी अग्निवीर भर्ती की परीक्षा  ऑनलाइन होंगे एग्जाम

Agniveer Bharti 2023: कोटा। भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए होने वाली ऑनलाइन सामान्य परीक्षा (सीईई) 17 से 26 अप्रैल तक प्रदेश के 9 शहरों में चिन्हित परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी। सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल इन्द्रजीतसिंह ने बताया कि सेना भर्ती मुख्यालय जयपुर ने 17 से 26 अप्रैल तक राजस्थान के 9 शहरो अजमेर, अलवर, बीकानेर, हनुमानगढ़, जोधपुर, जयपुर, कोटा, सीकर और उदयपुर में ऑनलाइन सामान्य परीक्षा निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जायेगी।

Advertisement

परीक्षा के लिए जिन उम्मीदवारों ने ज्वाइन इंडियन आर्मी (जेआई.ए.) की वेबसाइट पर सफलता पूर्वक पंजीकरण कराया था उनके प्रवेश पत्र इसी वेबसाइट पर भेज दिए गए हैं।उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर लें जिसमे परीक्षा केंद्र का समय रहते पता चल सके। प्रवेश पत्र मे दिए गए सभी निर्देशों का पूर्ण पालन करना अनिवार्य है।

कर्नल सिंह ने बताया कि सेना भर्ती मुख्यालय ने स्पष्ट किया कि यह ऑटोमेशन सेना भर्ती प्रक्रिया को भ्रष्टाचाररहित, विश्वसनीय व आसान बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम है। उम्मीदवार गुमराह करने वाले दलालों से सचेत रहें। उन्होंने बताया कि यह सामने आया है कि दलाल सफल उम्मीदवारों के मूल दस्तावेज पहले से कब्जे में कर लेते हैं।

इसके बाद सत्यापन के दौरान जमा करवाने के लिए वे उम्मीदवारों पर भुगतान करने के लिए दबाव बनाते हैं। उन्होंने सलाह दी है कि ऐसे दलालों से बचने के लिए भर्ती के दौरान निजी अकादमियों सहित किसी अन्य को अपने मूल दस्तावेज नहीं सौंपे। ऐसी सूचना स्थानीय पुलिस और सेना भर्ती कार्यालय को अवश्य दें। जिससे ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़े कदम उठाये जा सकें।

(Also Read- TGC Recruitment 2023: आर्मी में 138 पदों के लिए निकली वैकेंसी, 17 मई आवेदन की अतिंम तिथि)

.