होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Assembly Elections 2023 : त्रिपुरा और नगालैंड में फिर से 'भाजपा सरकार'...मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा के आसार

02:59 PM Mar 02, 2023 IST | Jyoti sharma

मेघालय त्रिपुरा और नगालैंड के चुनाव के रुझान लगभग साफ हो गए हैं। त्रिपुरा और नगालैंड में भाजपा दमदार वापसी करती नजर आ रही है। भाजपा इस जीत से काफी उत्साहित है, इसे लेकर शाम 7:00 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी मुख्यालय में अपना संबोधन देंगे।

वहीं मेघालय की बात करें तो यहां पर तगड़ा पेज फंसता नजर आ रहा है। यहां किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है हालांकि एनपीपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है लेकिन अब इस स्थिति में त्रिशंकु विधानसभा बनने की संभावना जताई जा रही हैं। बता दें कि मेघालय में एनपीपी 26, टीएमसी 5, बीजेपी 3, अन्य 25 सीटों पर आगे तो नगालैंड में बीजेपी 38, एनपीएफ 1, कांग्रेस 0, अन्य 21 सीट पर आगे है।

वहीं त्रिपुरा में बीजेपी 34, लेफ्ट 14, टीएमपी 12 सीटों पर है। उधर त्रिपुरा और नगालैंड में दमदार वापसी को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं में जश्न का माहौल बन गया है। तो मेघालय में भी एनपीपी के कार्यकर्ता जश्न में डूबे हुए हैं।

त्रिपुरा में जीत हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री माणिक साहब को इस जीत का प्रमाण पत्र भी दिया गया सर्टिफिकेट लेने के बाद उन्होंने कहा कि जीतने के बाद ये सर्टिफिकेट मिल रहा है तो बहुत अच्छा लग रहा है। मैं प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद करता हूं।

इधर जीत से उत्साहित मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने मीडिया से कहा कि हमारी पार्टी को वोट देने के लिए हम जनता का धन्यवाद करना चाहते हैं। हमारे पास कुछ नंबर कम हैं इसलिए हम अंतिम नतीजे आने का इंतजार कर रहें। तब हम निर्णय लेंगे कि कैसे आगे बढ़ें। इस जीत की खुशी में कोनराड संगमा के आवास पर पार्टी के कार्यकर्ता जमकर जश्न मना रहे हैं।

मेघालय, नागालैंड और त्रिपुरा चुनाव पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधियाजनता का विश्वास और आशीर्वाद हमारी त्रिमूर्ति के साथ है और यही स्पष्ट रूप से चुनाव के नतीजों में दिख रहा है।

Next Article