होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

World Cup 2023 : रोहित शर्मा इस दिन करेंगे संन्यास का ऐलान, खुलासा कर क्रिकेट जगत में मचाई खलबली

06:38 PM Aug 29, 2023 IST | Mukesh Kumar

World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 को लेकर शेड्यूल जारी हो गया है। टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा हाईवोल्टेज मुकाबला 14 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच होगा। लेकिन इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक ऐसा बयान दे दिया है, जो सभी क्रिकेट प्रेमियों को निराश कर दिया है। रोहित शर्मा ने अपनी अगुवाई में भारतीय टीम को एक भी बड़ा खिताब नहीं दिला पाए हैं। जिसकी वजह से रोहित शर्मा की कप्तानी पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। इसी बीच रोहित शर्मा के एक बयान ने क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी है।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: भारतीय टीम करेगी बड़ा धमाका, एशिया कप में बस नेपाल से मैच हो जाने दीजिए

संन्यास को लेकर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान
कप्तान रोहित शर्मा का एक इंटरव्यू हुआ था, जिसके दौरान रोहित शर्मा ने सबको हैरान कर देने वाला बयान दिया है। इसके बाद से ही उनको लेकर फैंस कई उटकलें लगाना शुरु हो गए है। उन्होंने कहा कि वो अगले दो महीने तक भारतीय टीम के साथ यादें बनाना चाहते हैं। इसके बाद से ही उनको लेकर फैंस अटकलें लगाने लगे। प्रशंसकों का मानना है कि रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2023 के बाद अपने संन्यास की घोषणा कर देंगे। हालांकि, कंप्तान रोहित शर्मा ने अभी तक स्पष्ट रूप से इस संदर्भ पर चर्चा नहीं की है। कप्तान ने बताया कि, मैं अगले दो महीनों तक इस टीम के साथ काफी यादें बनाना चाहता हूं।

वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा का प्रर्दशन
अगर रोहित शर्मा के वनडे वर्ल्ड कप 2019 के दौरान प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने इस सीजन में कमाल का प्रदर्शन करते हुए सभी को प्रभावित किया था। उन्होंने 5 शतक जड़ते हुए कुल 648 रन बनाए है। हालांकि, पिछले वर्ल्ड कप में प्रदर्शन करने में असफल रहे थे। भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा ने 52 टेस्ट मैच में 3677 रन बनाए हैं। 244 एकदिवसीय मैचों में उनके नाम 9837 रन दर्ज हैं।

Next Article