For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

डब्लूटीसी फाइनल के बाद भारतीय टीम का शेड्यूल काफी व्यस्त, वर्ल्ड कप तैयारियों के लिए माना जा रहा है खास

01:12 PM Jun 03, 2023 IST | Mukesh Kumar
डब्लूटीसी फाइनल के बाद भारतीय टीम का शेड्यूल काफी व्यस्त  वर्ल्ड कप तैयारियों के लिए माना जा रहा है खास

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 16वां सीजन खत्म हो चुका है। अब भारतीय टीम का फोकस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जीतने पर है। दोनों टीमों के बीच यह मैच 7-11 जून तक खेला जायेगा। डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबला लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान में खेला जायेगा। इस फाइनल मुकाबले के बाद भारतीय टीम का शेड्यूल काफी बिजी है, जिसके चलते हुए बीसीसीआई बड़ा कदम भी उठा सकती है। सूत्रों की मानें तो बिजी शेड्यूल के चलते आईसीसी अफगानिस्तान दौरे को रद्द कर सकती है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ेंं:- भारतीय टीम की नई जर्सी हुई लॉन्च, तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग डिजाइन

टीम इंडिया का वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरा
आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद भारतीय टीम लगभग एक महीने का ब्रेक लेगी। इसके बाद जुलाई में भारतीय टीम वेस्टइंडीज को दौरा करेंगी। जहां भारत 2 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मुकाबले खेलेगी।

Cricbuzz की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम 12 जुलाई से 13 अगस्त तक वेस्टइंडीज के दौरे पर रहेगी। इसके बाद भारतीय टीम आयरलैंड दौरे पर जायेगी। जहां भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में भारतीय टीम यह सीरीज खेल सकती है। आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका मिल सकता है।

सितंबर में एशिया कप खेलेगी टीम इंडिया
भारतीय टीम को सितंबर में एशिया कप खेलेना है। पिछली साल यह टूर्नामेंट श्रीलंकाई टीम ने जीता था। हालांकि एशिया कप 2023 का शेड्यूल अभी तक घोषित नहीं हुआ है। इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान सहित 6 टीमें भाग लेती हैं, इसी साल वनडे विश्व कप भारत में होना है। इसी वजह से एशिया कप भी वनडे फॉर्मेट में खेला जायेगा। वनडे विश्व कप की तैयारी के लिए एशिया कप को बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

विश्व कप से पहले भारत के दौरे पर आयेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम
वनडे विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम भारतीय दौरे पर आयेगी। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जायेंगी। वनडे विश्व कप की तैयारियों को देखते हुए यह सीरीज बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इस सीरीज के बाद पता चलेगा की कौनसी पानी में है। इसके बाद अक्टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप की शुरुआत होगी।

.