होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rape: नाबालिग बहनो के साथ 40 दिन तक रेप की घटना के बाद गरमाने लगी राजस्थान की सियासत,भजनलाल सरकार से कार्यवाही की मांग

11:53 AM Sep 04, 2024 IST | Anand Kumar

Rajasthan rape News:राजस्थान में नाबालिग बालिकाओं और बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं थमने का नाम नही लेती. एक घटना होती नही कि दूसरी घटना सामने आ जाती है. इस बार राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में घटना सामने आई है जहां पर स्कूल से घर लौटते वक्त लापता हुईं दो सगी नाबालिग बहनों को संगरिया पुलिस ने 40 दिन बाद ढूंढ निकाला है. दोनों की उम्र 12 वर्ष और 14 वर्ष है. 20 जुलाई को वे अपने गांव नुकेरा से लापता हो गई थीं, जिसके बाद परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी. पुलिस ने जांच करते हुए अब हरियाणा के आदमपुर से उन्हें बरामद कर लिया है. संगरिया डीएसपी करण सिंह की माने तो दोनों बहनों का इस वक्त जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है. वही इस मामले में आरएलपी सुप्रीमो और पीसीसी चीफ ने भी इस घटना पर रोष व्यक्त करते हुए भजनलाल सरकार से कार्रवाई की मांग की है.

दलित समाज में दिख रहा रोष

इस घटना के बाद से जहां दलित समाज के लोग रोष जताते हुए धररने पर बैठे है तो वही वे पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. दलित समाज का कहना है कि बच्चियों से गैंगरेप हुआ है और पुलिस मामले में लापरवाही बरत रही है. दलित समाज ने संगरिया थाना अधिकारी धर्मपाल शेखावत को हटाने और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग रखी है. उन्होंने साफ कहा है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी, समाज के लोगों का धरना जारी रहेगा. इस मामले को लेकर राजस्थान में सियासत भी गरमाने लगी है.

भयावह खबर से मन में पीडा और भरा हुआ है क्रोध

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'हनुमानगढ़ के नुकेरा गांव से नायक समाज की 2 नाबालिग बहनों को अगवा करके करीब 40 दिन तक गैंगरेप की भयावह खबर से मन पीड़ा और क्रोध से भरा हुआ है. दोनों बच्चियां अस्पताल में भर्ती हैं. ईश्वर से उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना है. सरकार इन बेटियों को न्याय दिलाएं एवं अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करे.

पीडित परिवार को सुरक्षा व आर्थिक पैकेज की बेनिवाल ने की मांग

वहीं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी इस घटना पर दुख जताते हुए इसमें चीफ मिनिस्टर ऑफिस और राजस्थान पुलिस को एक्स पर टैग करते हुए अपनी पोस्ट में लिखा, 'हनुमानगढ़ जिले की संगरिया तहसील के नुकेरा गांव में नायक समाज की दो सगी नाबालिग बहनों को घर से उठाकर विभिन्न स्थानों पर उनका सामूहिक दुष्कर्म करने का प्रकरण मानवता को शर्मशार करने वाला है. स्थानीय लोगों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, एक बालिका की स्थिति गंभीर है, जिसका उपचार अस्पताल में चल रहा है. इस मामले को लेकर मैंने राजस्थान पुलिस के महानिदेशक व हनुमानगढ़ एसपी से दूरभाष पर वार्ता करके प्रकरण में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही करने के संदर्भ में बात की है. राजस्थान सरकार को तत्काल प्रभाव से पीड़ित परिवार को समुचित सुरक्षा, पीड़िता का उच्च स्तरीय इलाज व आर्थिक पैकेज सहायता के रूप में देने हेतु त्वरित आवश्यक कदम उठाएं.'

Next Article