होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

तिमाही नतीजों की घोषणा के बाद 52 वीक के हाई पर पहुंचा यह शेयर, सालभर में दिया 48% शानदार रिटर्न

01:04 PM Oct 31, 2023 IST | Mukesh Kumar

ब्लू स्टार लिमिटेड (Blue Star Ltd) के शेयरों में आज जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। इस तेजी के पीछे ब्लू स्टार की सितंबर तिमाही के शानदार नतीजे है। कंपनी के क्वार्टर रिजल्ट आने के बाद आज यानी मंगलवार को कंपनी के शेयरों में 9 फीसदी से ज्यादा की जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। बता दें कि ब्लू स्टार का कुल जुलाई से सितंबर के दौरान 1890 करोड़ रुपए रहा है, जोकि एक साल पहले यह 1582 करोड़ रुपए था। मतलब सालाना आधार पर कंपनी का रेवन्यू में 19.5 फीसदी का मुनाफा आया है।

यह खबर भी पढ़ें:- Tata Technologies के आईपीओ को इंतजार हुआ खत्म, सेबी ने दी मंजूरी, टाटा मोटर्स के निवेशक हुए गदगद

इस प्रोजक्ट से हुई अधिक कमाई

ब्लू स्टार लिमिटेड ने सबसे ज्यादा कमाई इलेक्ट्रो मैकेनिकल प्रोजेक्ट्स एंड कॉमर्शियल एयर कंडिशनिंग सेगमेंट से आया है। कंपनी ने अपने इस सेक्शन से 1077 रुपए का रेवन्यू जनरेट किया है। जोकि कंपनी के कुल रेवन्यू का 55 फीसदी हिस्सा बैठता है। पिछले साल इसी सेक्शन में कंपनी का रेवन्यू 961.22 करोड़ रुपए रहा है।

52 वीक हाई पर पहुंचा शेयर
तिमाही नतीजे आने के बाद आज यानी मंगलवार को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में ब्लू स्टार के शेयर 903.90 रुपए के लेवल से ओपन हुए थे और देखते-देखते ही कंपनी के शेयर 954 रुपए के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गए। यह ब्लू स्टार का 52 वीक हाई भी है। बाजार में ब्लू स्टार का प्रदर्शन भी पिछले एक साल के दौरान शानदार रहा है।

सालभर में दिया 48 फीसदी का रिटर्न
पिछले एक साल में ब्लू स्टार के शेयरों ने अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने अपने निवेशकों को 48 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है। बता दें कि 31 अक्टूबर 2022 में यह शेयर बीएसई पर 618 रुपए रुपए के भाव था, जो वर्तमान में बढ़कर 900 रुपए के पार पहुंच गया है। इस शेयर पिछले एक साल में हर शेयर पर 300 रुपए का मुनाफा दिया है।

Next Article