For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कई फ्लॉप फिल्मों के बाद 'रांझणा' की बिंदिया ने दी Swara Bhasker के करियर को उड़ान

10:45 AM Apr 09, 2023 IST | Prasidhi
कई फ्लॉप फिल्मों के बाद  रांझणा  की बिंदिया ने दी swara bhasker के करियर को उड़ान

Swara Bhasker हिंदी सिनेमा का एक ऐसा जाना माना नाम है जिनका नाम सुनते ही लोग स्ट्रॉन्ग और बोल्ड कैरेक्टर की कल्पना करते हैं। स्वरा भले ही फिल्म इंडस्ट्री में सपोर्टिंग रोल के लिए जानी जाती हो लेकिन, उनके किरदार कुछ ऐसे होते हैं जो हमेशा के लिए दर्शकों के मन में बस जाते हैं। आज उनके जन्मदिन पर उसके जीवन से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से जानते हैं।

Advertisement

संस्कृतियों का मेल है स्वरा का परिवार

स्वरा भास्कर का जन्म 9 अप्रैल 1988 को दिल्ली में हुआ था। उसके पिता एक एक तेलुगु नेवी ऑफिसर थे और उनकी मां बिहारी हैं। उनकी मां JNU में सिनेमा स्टडीज की प्रोफेसर हैं। स्वरा की स्कूलिंग से लेकर आगे की एजुकेशन तक सब दिल्ली में ही हुआ है। स्वरा को डांस का काफी शौक है, उन्होंने 7 साल की उम्र में गुरु लीला सैमसन से भरतनाट्यम की ट्रेनिंग लेनी शुरु कर दी थी।

थिएटर से की थी एक्टिंग की शुरुआत(Swara Bhasker)

Swara Bhasker फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले थिएटर आर्टिस्ट रह चुकी हैं। वो N.K.Sharma के थिएटर ग्रुप ‘एक्ट वन’ का हिस्सा थी। स्वरा को अपना पहला ब्रेक फिल्म गुजारिश से मिला था। इस फिल्म में उन्होंने छोटा सा रोल निभाया था। लेकिन ये बात कोई नहीं जानता है कि, स्वरा की पहली फइल्म गुजारिश नहीं बल्कि Madholal Keep Walking है। इस फिल्म में उन्होंंने लीड रोल निभाया था लेकिन ये फिल्म सुपरफ्लॉप रही थी।

‘रांझणा’ और ‘तनु वेड्स मनु’ ने दिलाया नया मुकाम

काफी मेहनत और कोशिशो के बाद स्वरा को अपनी असली पहचान मिली थी। साल 2011 में आई फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ में स्वरा के किरदार को देखा गया और पसंद भी किया गया था। वहीं साल 2013 की धमाकेदार फिल्म ‘रांझणा’ की बिंदिया को लोग आज भी बहुत पसंद करते हैं। वजह स्वरा का शानदार अभिनय, इस किरदार के कारण स्वरा को नई पहचान मिली थी। फिर मानों एक्ट्रेस का करियर आसमान की ऊंचाई छूने लगा हो। फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ के लिए उन्हें बेस्ट स्पोर्टिंग फिमेल एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। इसके बाद स्वरा ने ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’, ‘प्रेम रतन धन पायो’, ‘निल बटे सन्नाटा’, ‘अनारकली ऑफ आरा’, ‘वीरे दी वेडिंग’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से जान डाल दी थी।

5 साल के बाद खत्म हुए प्यारभरा रिश्ता

Swara Bhasker ने साल 2013 में राइटर हिमांशु शर्मा को डेट करना शुरु किया था। दोनों लिव इन में रहते थे, लेकिन 5 साल के इस हसीन रिश्ते को दोनों ने साल 2018 में खत्म कर दिया था। इसके कुछ समय बाद स्वरा की मुलाकात जेएनयू की एक रैली के दौरान समाजवादी पार्टी के युवा संघ के महाराष्ट्र अध्यक्ष फहद अहमद से हुई। दोनों के विचार मिले और धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई। स्वरा और फहद ने 16 जनवरी को कोर्ट मैरिज करने का खुलासा करके पूरे देश में बवाल मचा दिया।

.